रिलायंस जिओ ने निकाला पांच सॉ रुपये में एंड्राइड फ़ोन

दैनिक अग्रभारत आगरा । रिलांयस जियो आज पांच सौ रूपये में फोन बांटने की घोषणा कर सकती है। कंपनी बाजार में अपना डीटूएच भी उतारने जा रही है। जिसके लगभग छह महीने तक निशुल्क रहने की बात की जा रही है। 
रिलांयस कंपनी की आज एजीएम है, किसी भी कंपनी जिसके शेयर बाजार में हों अपने शेयर धारकों के लिए ये मीटिंग कर कंपनी की नीति और कंपनी में होने वाले परिवर्तनों की जानकारी देने के साथ ही आर्थिक और व्यापारिक गतिविधियों से अवगत कराने के लिए ये मीटिंग करती है। रिलांयस का एक विज्ञापन आज की इस बैठक को लेकर बाजार में लोकप्रिय हुआ है, जिसमें कंपनी ने घोषणा की है कि फोन लांच करने के साथ ही और भी कई महत्वपूर्ण घोषणा कर सकती है। फोन को लेकर कारोबारी जगत में कहा जा रहा है फोरजी सिम वाले इस फोन में और भी कई फीचर होंगे। लेकिन इस पफोन को उन उपभोक्ताओं के लिए लांच किया जा रहा है जो अभी थ्रीजी फोन चला रहे हैं और फोर जी फोन नहीं खरीद पा रहे है।ऐसे उपभोक्ताओं को रिलांयस ये फोन मात्र पांच सौ रूपये में उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है, उपभोक्ताओं को यदि पांच सौ रूपये फोन मिला तो एक बार बाजार जियो के अन्य कंपनियों का बडा बाजार छीन जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

रिलायंस जिओ सेट टॉप बॉक्स  जहां सैटअप बाक्स के आने की बात की जा रही है उसके भी छह माह तक पफ्री स्कीम के साथ लांच किये जाने की बात करोबारी जगत में है जिसकी वजह से ये माना जा रहा है कि लोकल केबिल टीवी कंपनियों को रिलांयस की ये स्कीम समाप्त कर देगी। लेकिन अभी सभी कुछ सिर्फ संभावना है जब तक रिलांयस की तरफ से कोई घोषणा नहीं होती करोबारी जगत में ये चर्चा का दौर चलता रहेगा।