फतेहपुर सीकरी में उपलब्ध नहीं रेवीज़ के इंजेक्शन, ग्रामीण परेशान

फतेहपुर सीकरी । सीकरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कुत्ता के काटने की दवाई के रेबीज इंजेक्शन पिछले कई दिनों से उपलब्ध नहीं है। इसके चलते कुत्ता काटने की मरीज भारी परेशान है । ग्रामीणों की सूचनाओं के बाद भी इंजेक्शन उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं 
मंगलवार और बुधवार को कुत्ता काटे के कई मरीज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे  जहां पर्ची बनाने के बाद  चिकित्सकों ने रैबीज के इंजेक्शन उपलब्ध नहीं होने की बात कही तो कई मरीज भड़क गए ।
समाज सेवक सुनील कुमार पाराशर के साथ ग्राम नगला धीरू निवासी जसोदा पत्नी दीवान ,हंसपूरा वासी हिमांशु पुत्र जयराम ,दुलारा निवासी भूरी सिंह कुत्ता काटे जाने के बाद रेबीज के इंजेक्शन लगवाने पहुंचे लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रेबीज के इंजेक्शन उपलब्ध नहीं होने की बात चिकित्सकों द्वारा कही गई इससे ग्रामीण भड़क उठे, चिकित्सकों द्वारा समझाने पर ग्रामीण माने ।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी मुकेश चौधरी से बात की तो उन्होंने बताया कि जिले स्तर पर भी रेबीज के इंजेक्शन मौजूद नहीं है। मेरे द्वारा जिले पर रेबीज के इंजेक्शन उपलब्ध कराने के लिए कहा है जल्द ही इंजेक्शन स्वास्थ्य केंद्र पर आ जाएंगे ।