बरहन थाना क्षेत्र में खुलेआम दिन में किया जाता है खनन

बॉबी कुशवाह 

बरहन। थाना बरहन क्षेत्र के आहरन में खनन माफियाओं द्वारा खुलेआम मिट्टी का  अबैध खनन किया जा रहा है।इनके खिलाफ पुलिस भी कोई कदम नहीं उठाती।बुधबार दोपहर को जेसीबी मशीन द्वारा खनन किया जा रहा था।जब खुदाई कर कर रहे जेसीबी के ड्राइवर से इस संबंध में जानकारी ली गई तो उसने एत्मादपुर  विधायक रामप्रताप चौहान के आदेशों पर मिट्टी की खुदायी कराई जाने का हवाला दिया। अहारन टेहू रोड की साइट स्थित खेत से जेसीबी मशीन से खुदाई करके टैक्टरों से पास ही के आलगड़ी गांव में मिट्टी डाली जा रही थी। जब विधायक के आदेशों के बारे में जानकारी ली गयी तो आहरन चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह के पास देने का हवाला दे डाला। 
आहरन चौकी इंचार्ज से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुझे जानकारी नहीं है।मेरे पास किसी प्रकार का आदेश नहीं आया है। थाना बरहन को जानकारी होगी। 

थाना अध्यक्ष विनोद कुमार से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया मुझे इस प्रकरण में किसी प्रकार की जानकारी नहीं है और ना ही मेरे पास किसी प्रकार का आदेश आया है।

पुलिस के संज्ञान में आते ही मौके पर   अहारन चौकी पुलिस पहुंच गयी। पुलिस को आता देख मौके से खनन कर रही जेसीबी और ट्रैक्टर मोके से फरार हो गए।
आपको बतादें कि गली खरंजों में निर्माण कार्य कराने के नाम पर बिना किसी आदेशों के अपनी जगहों पर क्षेत्रीय विधायक के नाम का  हवाला देकर अवैध रूप से मिट्टी डाली जाती हैं।स्थानीय पुलिस से जानकारी करने पर वह भी जानकारी नहिं है कहकर टालमटोल कर देती है ।