स्टेडियम में हजारों छात्रों ने किया सूर्य नमस्कार, रामघाट रोड घंटों जाम

अलीगढ़ ।  सोमवार को अलीगढ़ का स्टेडियम खास हो गया। हजारों बच्चों ने एक साथ सूर्यनमस्कार किया। बच्चों के कदम ताल से पूरा क्षेत्र गूंज गया। वहीं सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से बच्चों ने अनूठी छाप छोड़ी। सूर्यनमस्कार का नजारा हर किसी के लिए आकर्षक का केंद्र बन गया। इसके लिए क्रीड़ा भारती कई दिनों से तैयारी कर रही थी। संस्था की ओर से ही कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें शहर के लगभग सभी स्कूलों के बच्चे शामिल हुआ। 


स्टेडियम में बच्चों की कतार 
रानी अहिल्याबाई राजकीय स्टेडियम में सोमवार की सुबह 10 बजे से सूर्य नमस्कार महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। क्रीड़ा भारती के जिलाध्यक्ष श्याम कुंतल ने व विभाग प्रचारक जितेंद्र ने बताया कि इसमें महानगर व उसके दस किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी माध्यमिक व सीबीएसई स्कूलों के लगभग 11 हजार छात्र व छात्राएं शामिल हुईं। आठ बजे से ही बच्चों का स्टेडियम में पहुंचना शुरू हो गया था। दस बजने से पहले ही स्टेडियम बच्चों से भर चुका था। बच्चों की कतार लगी हुई थी।

 

मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम  
सूर्यनमस्कार से पहले स्टेडियम के मंच पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिले के कई अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद थे। देश भक्ति के गीतों पर बच्चों ने नृत्य कर सभी का मन मोह लिया। लगभग एक घंटे तक रंगारंग कार्यक्रम में तालियां गूंजती रहीं। 
चेतन चौहान का इंतजार 

महानगर अध्यक्ष डॉ. हरेंद्र गौड़ ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं में स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। संयोजक मनोज शर्मा ने किया। सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों से सक्रिय सहभागिता की।  इस मौके पर कार्यक्रम संयोजक भारत गोस्वामी आदि उपस्थिति रहे। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता डॉ. हरीश रौतेला पर्यावरणविद् व मुख्य अतिथि पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान क्रिकेटर व मंत्री उप्र सरकार हैं, जिनका इंतजार बारह बजे तक किया जा रहा था।