एटा में राजा सूरजमल के बलिदान दिवस के अवसर पर भावपूर्ण स्मरण किया गया


एटा। इतिहास के प्रसिद्ध हिंदू राजा सूरजमल के बलिदान दिवस के अवसर पर उनका भावपूर्ण स्मरण किया गया । इस मौके पर राजू आर्य के आवास पीएसी रोड पर बुधवार को विश्व हिंदू परिषद एटा द्वारा तुलसी पूजन दिवस के उपलक्ष में और बलिदान दिवस पर महाराजा हिन्दू सम्राट सूरजमल का स्मरण किया गया।

इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के नेता राजू आर्य का कहना था कि हिंदू राजा सूरजमल ने हिंदू समाज को नई पहचान दिलाते हुए उसकी ताकत का एहसास मुस्लिम राजाओं को कराया और अहमद शाह अब्दाली को जंगे मैदान में करारी शिकस्त दी थी। हम सबका कर्तव्य है कि इस महान राजा के बलिदान दिवस के मौके पर उसे याद करें और उनकी हिंदू समाज की रक्षा के लिए लड़ी गई बहादुरी पूर्ण जंग के लिए उन्हें सम्मान दें । आज भी हिंदू समाज को पूरी तरह एकजुट होने की जरूरत है जिससे कोई भी विदेशी हमलावर हमारी मातृभूमि को नुकसान नहीं पहुंचा सके। राजा सूरजमल के बलिदान दिवस के सुअवसर पर विश्व हिंदू परिषद् की कार्यकारिणी द्वारा तुलसी पूजन किया गया। उनमें उपस्थित पत्रकार बिशनपाल सिंह ने समाज को एकत्रित होने और भाई चारें से रहने एवं देश को हिदुंत्व की एकता के सूत्र में बांधने का आवह्आन किया।
 इस मौके पर केपीएस वर्मा, विजेंद्र सिंह जयप्रकाश, संदेश कुमार ,रविंद्र बघेल, दीपक सिसोदिया, हरिशंकर शास्त्री, हरेंद्र सिंह यादव, अजीत यादव, गजराज सिंह यादव, सतपाल सिंह, ओम लोधी, ओम यादव, अशोक यादव, अरविंद, रवीन्द्र गोला पत्रकार, सत्येंद्र कुमार, अजय कुमार ,विनय कुमार, अवधेश कुमार सिंह, टिंकू कुशवाह, मनीष कुशवाहा आदि लोग उपस्थित थे।