संदिग्ध परिस्थतियों में दो विवाहिताओं की मौत, दहेज हत्या का आरोप

फिरोजाबाद। जनपद में अलग अलग थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत दो विवाहिताओं की संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गयी। मृतका के मायका पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज की खातिर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
थाना जसराना के गांव झपारा निवासी पूजा देवी (24) पत्नी सत्यपाल की गुरूवार की रात्रि संदिग्ध परिस्थतियों में मौत हो गयी। घटना की जानकारी के बाद ससुरालियों में कोहराम मच गया। सूचना पर थाना पुलिस भी पहुंच गयी और शव  को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल लेकर आयी। जहां शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इधर सूचना पाकर आये मृतका के पिता जनपद एटा के निधौली कला निवासी षिवराज सिंह ने बताया कि उसने अपनी पुत्री पूजा की शादी 17 मार्च 2019 को की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसका उत्पीड़न करने लगे। शिवराज सिंह का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने के कारण ससुरालियों ने उनकी पुत्री की हत्या कर दी है। पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति सहित चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
दूसरी घटना थाना सिरसागंज के गांव नगला धर्म की है। यहां भी एक विवाहिता की संदिग्धावस्था में मौत हो गयी। मायका पक्ष ने ससुरालियों पर दहेज की खातिर हत्या का आरोप लगाया है। 
नगला धर्म निवासी सुर्मिला देवी (20) पत्नी ऋषि की गुरूवार की रात्रि में संदिग्ध परस्थितियों में मौत हो गयी। घटना की जानकारी शुक्रवार की सुबह ससुरालियों को हुई तो वह सन्न रह गये। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी। सूचना पाकर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल लेकर आयी। इधर सूचना पाकर आये मृतका के भाई बृजमोहन निवाीस नगला मनी ओरछा मैनपुरी ने बताया कि उसने अपनी बहिन की शादी 15 अप्रैल 2019 को की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर सर्मिला का उत्पीड़न करते थे। बृजमोहन का आरोप है कि ससुरालियों ने मांग पूरी न होने के कारण उसकी बहिन की हत्या की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।