गोशाला के पास कुरैशियान कब्रस्तिान में हुई गोकशी


शाहरुख़ खान 

-जिले में मांस के चंद लाइसेंसों पर चल रही सैकड़ों दुकानें
-कल के गोकश थानों में आज बने हुए हैं पुलिस के मुखबिर

अग्र भारत ब्यूरो
आगरा।
शाहगंज में श्रीकृष्ण गोशाला के बराबर में स्थित कब्रस्तिान के अंदर अल सुबह गोकशी कर दी। सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस को मौके पर कटी हुई गाय बरामद हुई। गोकश भाग गये। हिन्दूवादियों के डर से पुलिस ने आनन-फानन में गाय के शवों को ठिकाने लगा दिया। गोकशी की खबर से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। एसएसपी सहित कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। पब्लिक और प्रेस को  घटनास्थल पर जाने से रोक दिया। बजरंग दल ने एलान किया है कि जल्द ही आरोपी नहीं पकड़े गये तो पुलिस ने शहर के सभी गोकशों के घर दबिश दी है। पुलिस ने कई गोकशों को उठाया है।

थाना शाहगंज कोठी मीनाबाजार के पास श्रीकृष्ण गोशाला है। उसके बराबर में ही कुरैशी समाज का कब्रस्तिान है। बुधवार सुबह करीब चार बजे कब्रस्तिान में गाय काटने की खबर पुुलिस को मिली। सीओ लोहामंडी चमन सिंह चावड़ा, सीओ मंटोला उदयराज सिंह पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गये। एसपी सिटी प्रसांत वर्मा ने मौके पर पहुंचकर गाय के शवों को हटवाया। आसपास के लोगों को कब्रस्तिान में अंदर जाने से रोक दिया। गोकशी की सूचना से मुस्लिम समाज में हड़कंप मच गया। पुलिस ने गाय के शवों को हटवा दिया। प्रेसकर्मियों को रोक दिया। हवाला दिया कि शहर की फिजा खराब हो जायेगी। पुलिस को सभी ने सहयोग किया, लेकिन शायद पुलिस इस तरह गोकशी की घटनाओं को दबाती रहेगी, तो ऐसे दुष्टों को बढ़ावा मिलेगा।

कई जगहों पर दे रही पुलिस दबिश
एसएसपी ने सभी थानों को हिदायत दी है कि जितने भी गोकश हैं, सभी के यहां दबिश दो। पुलिस ने आलमगंज, खतैना, नाई की मंडी, शाहगंज, बजीरपुरा आदि से एक दर्जन से अधिक गोकशों को उठाया है। जो लोग सही हैं पूछताछ कर पुलिस उनकों छोड़ भी रही है। जो पूर्व में गोकशी में शामिल रहे चुके हैं। पुलिस उनसे सख्ती से पूछताछ कर रही है।