पुलिस चेकिंग करती रही और बदमाश फायरिंग

पॉश कालोनी में कारखाना स्वामी से लूट की कोशिश, वट मारकर किया घायल

फिरोजाबाद। नगर के बाईपास रोड़ स्थित सर्विस रोड़ पर मंगलवार की दोपहर में तमंचाधारियों ने दिन दहाड़े फायरिंग कर पुलिस को चुनौती दी थी। इस घटना के मात्र नौ घंण्टे बाद ही बदमाशों  ने लूट के उद्देश्य से नगर के पॉश  कालोनी विभव नगर में फायरिंग कर दी। लूट करने में असफल होने पर उन्होंने व्यवसायी को वट मारकर लहूलुहान कर दिया। बदमाश दोनों ही घटनाओं को अंजाम देकर आसानी से भाग निकले और पुलिस चैराहे पर चेकिंग ही करती रही। पुलिस के दोनों ही घटनाओं में हाथ खाली है।
थाना उत्तर क्षेत्र के पॉश कॉलोनी विभवनगर निवासी शहर के प्रमुख उद्योगपति राजेंद्र प्रसाद जैन राजू डेकोरेटर्स के छोटे भाई उद्योगपति पवन जैन (50) पुत्र ज्ञानस्वरूप जैन नगला भाऊ में आनंद ग्लास के नाम से ग्लास कारखाना चलाते हैं। मंगलवार रात लगभग साढे नौ बजे स्कूटी से वह कारखाने से घर लौट रहे थे। विभव नगर गली नंबर दो में स्थित आवास पर पहुंचे थे तभी बाइक सवार तीन बदमाश आए और उनकी स्कूटी में टक्कर मार दी। वह संभल पाते तब तक तमंचे से फायरिंग शुरू कर दी। फायर मिस होने पर पवन जैन ने तुरंत अपने पास लगी पिस्टल निकाल कर फायर किया। बदमाश पवन जैन के सिर में तमंचे की बट मार कर फरार हो गए। फायरिंग की आवाज को सुनकर घर की महिला बाहर निकल कर आयी। चीख-पुकार मचने पर आसपास के लोग एकत्रित हो गए। परिजन और क्षेत्र के लोग लहूलुहान अवस्था में कारखाना संचालक को उपचार के लिए प्राइवेट ट्रामा सेंटर ले गए। यहां उपचार के लिए भर्ती कर लिया है।
 सूचना पाकर सदर विधायक मनीष असीजा सीधे ट्रामा सेंटर पहुंचे। उन्होंने एसपी सिटी को घटना की जानकारी दी। एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह व एसएचओ दक्षिण फतेह बहादुर सिंह भदौरिया, उत्तर अनूप कुमार तिवारी के साथ काफी फोर्स पहुंच गया। घटना के पीछे लूट की कोशिश मानी जा रही है। विधायक मनीष असीजा का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है। घटना को किस कारण अंजाम दिया गया यह भी जांच की जा रही है। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। उनका कहना है कि पुलिस चेकिंग के नाम पर परेशान कर रही है पुलिस को चेकिंग से हटकर इस और ध्यान देने की भी जरूरत है। 
इससे पूर्व दोपहर में इसी थाना क्षेत्र अन्तर्गत बाईपास रोड़ स्थित मिलन गैलरी के पास बदमाशों ने दिन दहाड़े फायरिंग कर दहषत फैला दी थी। पुलिस इस मामले की जांच कर हमलावरों की तलाष कर रही थी तव तक देर रात्रि बदमाशों  ने शहर की पॉश कॉलोनी विभव नगर में कांच कारखाना संचालक पर लूट के उद्देश्य से फायरिंग पुलिस को खुली चुनौती दी है।