ब्रिटैन में हुई शर्मसार कर देने वाली घटना, रोज़ाना ब्रिटेन के संसद पोर्न वेबसाइट खोलते है

डिजिटल दैनिक अग्रभारत
नई दिल्ली लंदन, ब्रिटेन में सांसदों पर यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच एक चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। इसके अनुसार ब्रिटेन के संसद में 2017 के अंत में कंप्यूटर के जरिये पोर्न वेबसाइट को खोलने के रोजाना करीब 160 प्रयास हुए। ब्रिटेन के प्रेस एसोशिएशन (पीए) ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पीए को मिले डाटा के मुताबिक, पिछले साल जून में आम चुनाव के बाद से ऐसे कुल 24,473 प्रयास हुए। ये प्रयास संसद के नेटवर्क से जुड़े डिवाइस से किए गए। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ये प्रयास जानबूझकर नहीं किए गए।

उनके मुताबिक, हाल के वर्षों में इसमें कमी आई है। संसद ने 2016 में ऐसे 113,208 प्रयासों को रोक दिया था। इससे पहले के साल में यह संख्या 213,020 थी।

संसद के प्रवक्ता ने बताया कि संसद के कंप्यूटर नेटवर्क में सभी पोर्न वेबसाइट को रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस डाटा में निजी डिवाइस भी शामिल हैं, जिनका इस्तेमाल संसद की गेस्ट वाई-फाई से जोड़कर कर किया जाता है।

संसद के इंटरनेट नेटवर्क का इस्तेमाल सांसद, ऊपरी सदन के लॉर्ड और उनके कर्मचारी करते हैं। यह रिपोर्ट ऐसे समय आई है जब ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे पहले से ही सांसदों के यौन उत्पीड़न के कई मामलों से परेशान हैं। ब्रिटिश मंत्री डेमियन ग्रीन के संसदीय कार्यालय में 2008 में पोर्नोग्राफी मिलने के कारण मे को उन्हें हटाना पड़ा था।