अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्‍तान को चेतावनी जारी की है।

वाशिंगटन, पीटीआई। अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्‍तान को चेतावनी जारी की है। व्‍हाइट हाउस ने आज कहा कि अगर पाकिस्‍तान ने तालिबान और हक्‍कानी नेटवर्क के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की और उनके सुरक्षित ठिकानों को ध्‍वस्‍त नहीं किया तो अमेरिका उससे निपटने के लिए मेज पर 'सभी विकल्‍प' रख रहा है।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के ट्वीट के बाद से पाकिस्‍तान के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। ट्रंप ने नए साल के मौके पर ट्वीट कर पाकिस्‍तान को लताड़ते हुए आतंकवाद के मुद्दे पर सालों से अमेरिका को धोखा देने का आरोप लगाया था। साथ ही आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए दी जाने वाली आर्थिक मदद पर रोक लगाने को लेकर भी चेताया। मगर अमेरिकी प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पाकिस्‍तान को दी जाने वाली सैन्‍य मदद के बाद अब सभी तरह की सुरक्षा मदद पर रोक लगाने का भी एलान कर दिया है। वहीं जल्‍द ही कई और कड़े फैसले लेने के भी संकेत दिए हैं।

नाम ना बताने की शर्त पर ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि अमेरिका के पास बहुत से 'हथ्‍िायार' हैं, जिन पर हम पाकिस्‍तान से निपटने के लिए गौर फरमा रहे हैं और तालिबान-हक्‍कानी नेटवर्क पर कार्रवाई के लिए समझा रहे हैं। अधिकारी ने जोर देते हुए यह भी कहा कि इस खतरे से निपटने को लेकर किसी को भी अमेरिका की क्षमता पर शक नहीं करना चाहिए और मैं कहूंगा कि सभी विकल्‍प सामने होंगे।

अधिकारी ने आगे कहा कि हम पाकिस्‍तान का सहयोग कर सकते हैं, मगर हमारे पास विकल्‍प हैं जिन पर हम विचार कर रहे हैं। अमेरिका तालिबान और हक्‍कानी नेटवर्क के सुरक्षित ठिकानों पर कार्रवाई और अफगानिस्‍तान में सीमा पार से हमलों की इसकी क्षमता को ध्‍वस्‍त करना चाहता है। अधिकारी ने यह उम्‍मीद भी जताई कि पाकिस्‍तान जरूर कार्रवाई करेगा जिसकी मांग अमेरिका कर रहा है।