शाहिद खान अब्बासी पाकिस्तान के अंतरिम प्रधान मंत्री के रूप में चुना गया

पीटीआई , 

इस्लामाबाद, 2 9 जुलाई: पूर्व पेट्रोलियम मंत्री शाहिद खान अब्बासी को शनिवार को पाकिस्तान के अंतरिम प्रधान मंत्री के रूप में चुना गया था। सत्तारूढ़ पीएमएल-एन ने सर्वसम्मति से, अंतरिम नेता के रूप में अब्बासी तरक्की करने का फैसला किया जब तक बेदख़ल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शेहबाज़ शरीफ़ नेशनल असेंबली के लिए चुने गए हो जाता है।

रिपोर्ट का दावा है कि अब्बासी का कार्यकाल लगभग 45 दिनों के लिए होगा, पीएमएल-एन के लिए आवश्यक समय अवधि शेहज़ को संसद में चुने जाने के लिए आवश्यक है। उत्तरार्द्ध वर्तमान में पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में सेवा कर रहा है।

सुप्रीम कोर्ट ने कल बेईमानी के लिए 67 वर्षीय नवाज अयोग्य घोषित कर दिया और नवाज और उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करने के लिए नेशनल ऑडिट ब्यूरो का आदेश दिया। नवाज शरीफ हमेशा अयोग्य ठहराया? कानूनी विशेषज्ञों का अंदाजा नहीं है कि 'सादिक और अमीन' के होने के कारण उनकी राजनीतिक कैरियर खत्म नहीं होती है
शुक्रवार को पीएमएल-एन परामर्शदात्री सत्र में, नवाज ने अपने भाई का नाम अगले प्रधान मंत्री के रूप में प्रस्तावित किया था, जियो न्यूज ने पार्टी सूत्रों को बताया था। बैठक के प्रतिभागियों ने अपने प्रस्ताव पर सहमति व्यक्त की, जिसमें कोई भी आपत्ति नहीं उठा रहा था

लेकिन शाहबाज, 65, तुरंत अपने भाई की जगह नहीं ले सकते क्योंकि वह सांसद नहीं हैं प्रधान मंत्री बनने के लिए, उन्हें पहले निर्वाचित करना होगा। इसलिए, अब्बासी को अंतरिम प्रधान मंत्री के रूप में नामित किया गया है, जो शेहजा के चुने जाने के बाद इस्तीफा दे देंगे।
पाकिस्तान ने अतीत में ऐसी व्यवस्था भी देखी है। पूर्व सैनिक तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ रों समय के दौरान, राजनीतिज्ञ चौधरी शुजात हुसैन शौकत अजीज ने मुशर्रफ द्वारा नामित किया गया था जब तक एक अंतरिम प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था, सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग कायद-ए-आजम (पीएमएल-क्यू) द्वारा निर्वाचित किया गया।