कैसे मिलेगा फ्री में जिओ फ़ोन ?

इसके साथ सबसे बड़ा तोहफा Life Time फ्री वॉयस कॉल सुविधा का होगा। साथ ही फोन पर जियो के सभी ऐप्स भी फ्री रहेंगे। माना जा रहा है कि ये देश का अब तक का सबसे सस्ता 4G फीचर फोन है।

फ्री में मिलेगा फोन


दिलचस्प बात ये है कि इस फोन को फ्री में पाया जा सकता है। इसके लिए आपको 1500 रुपये की सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी जो आपको करीब 3 साल बाद वापस मिल जाएगी। वहीं जियो के हर सप्ताह 50 लाख फोन सेल के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।
15 अगस्त से शुरू होगा ट्रायल

 ट्रायल शुरू हो जाएगा 
15 अगस्त से इस फोन का ट्रायल शुरू हो जाएगा और 24 अगस्त से आप इसकी बुकिंग करा सकते हैं। सितंबर से ये फोन लोगों को मिलने शुरू हो जाएंगे। यह फोन 21 भाषाओं को सपोर्ट करेगा।
ये होंगी सुवि​धाएं

जियो का यह फोन अनलिमिटेड डाटा के इस्तेमाल की सुविधा देगा। 

​हालांकि यह टच स्क्रीन नहीं है लेकिन वाईफाई समेत इसमें लगभग सभी जरूरी सुविधाएं मौजूद हैं। यह फोन पूरी तरह मेक इन इंडिया बेस्ड है इससे जन धन खाते से भी जुड़ सकेंगे। पांच नंबर दबाने पर खतरे का संदेश खुद जाएगा। लाइव टीवी जैसी चीजें घर पर आसानी से देख सकेंगे। इसमें ‘जियो धन-धना-धन’ प्लान 150 रुपये में मिलेगा। 153 रुपये में जियो फोन ग्राहकों को अनलिमिटेड डाटा की सुविधा देगा।
हालांकि अभी इस फ़ोन को मार्किट में आने में समय है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है की इससे मोबाइल कंपनियों में हड़कंप मच गया है कहीं ये शुरुआत जिओ सिम की तरह तो नहीं है जो दूसरी कंपनियों की सेल्स पर बहुत अधिक असर दाल सकती है