होली के अवसर पर हिंदू जनजागृति समिति ने रखी ये मांगें

 होने वाले अनाचारो पर रोक तथा सम्पूर्ण देश के हिंदुओं की हत्या रोकने हेतु दोषियों पर कठोर कार्यवाही के लिए मांग  

24 मार्च 2021 को हिंदू जनजागृति समिति की ओर से नोएडा के सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में श्रीमती मीरा गुप्ता को हिन्दू जनजागृती समिति के कार्यकर्ता श्री अरविंद गुप्ता, श्री हरि कृष्ण शर्मा एवं श्री अनिल कृष्ण जी ने होली एवं रंग पंचमी के अवसर पर होने वाले अनाचारो पर रोक लगाने एवं महिलाओं की सुरक्षा के लिए हेतु ज्ञापन दिया ।

हिंदू जनजागृति समिति का इस ज्ञापन द्वारा स्पष्ट करना हुआ कि  सार्वजनिक स्थानों पर रंग खेलना, मार्ग पर तथा स्त्रियों पर रंग तथा दूषित जल से भरे गुब्बारे फेंकना,  शराब/धूम्रपान करना और शराब की पार्टियों को प्रतिबंधित करना आवश्यक है।

इन सभी अनाचारों को रोकने के लिए जगह- जगह पर पुलिस बल की टुकड़ियां लगाई  जाए और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कठोर कार्रवाई की जाए।

कचरे की होली जैसी पर्यावरण के लिए हानिकारक अवधारणाएं कार्यान्वित न करें इसके लिए अच्छी वृक्षों की शाखाएं न तोड़कर धर्मशास्त्र को स्वीकार्य सूखी लकड़ियों की होली जलाई जाए इस संबंध में जनजागृति की जाए। इसी के साथ वर्तमान में कोरोना विषाणू की पृष्ठभूमि पर एक दूसरे को रंग लगाने से संक्रमण का संकट बढ़ने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता इसलिए जिस प्रकार शिव जयंती सहित विविध उत्सव पर प्रतिबंध लगाए गए थे उसी प्रकार प्रशासन धुलीवंदन और रंग पंचमी पर कठोर प्रतिबंध लगाए ।

इस प्रकार आदर्श होली मनाने के साथ ही दिल्ली और केरल सहित संपूर्ण देश के हिंदुओं की हत्या रोकने तथा दोषियों पर कठोर कार्यवाही होने के लिए केंद्रीय अन्वेषण तंत्र (CBI) द्वारा गहन जांच करने के संबंध में माननीय केंद्रीय गृह मंत्री भारत सरकार से मांग करें इस संदर्भ में भी हिंदू जनजागृति समिति द्वारा मांग की गई। इसके अंतर्गत प्रस्तुत किया गया कि संपूर्ण देश में कुछ वर्षों से हुई हिंदुओं की हत्याओं के सूत्रधार, इसमें सम्मिलित अपराधी, इन हत्याओं में सहायता करने वाले धर्मांध पर तथा यह प्रकरण दबाने का प्रयत्न करने वाले पुलिस और राजनीतिक नेताओं को खोज कर उन पर कठोर कार्यवाही हो। ऐसे प्रकरणों की पूछताछ करने में राज्य शासन असफल सिद्ध होने के कारण इन आक्रमणों की घटनाओं की जांच सीबीआई को दी जाए।

 इस जांच के लिए समयबद्ध कार्यक्रम निश्चित किया जाए तथा केंद्रीय स्तर पर एक विशेष समिति का गठन किया जाए।

इस प्रकार से समाज व राष्ट्र में हो रहे अनाचारों के संदर्भ में हिन्दू जनजागृती समिति जागरूकता का सराहनीय कार्य कर रही है।