यह कृषि कानून सिर्फ अरबपतियों की मदद करेंगे: प्रियंका


लखनऊ। कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर अपने स्तर से हर संभव प्रयास कर रही है। जबकि कांग्रेस ने कृषि कानूनों का खुला विरोध कर किसानों को साधने के लिए पश्चिमी यूपी में 10 फरवरी से जय जवान-जय किसान अभियान के तहत किसान महापंचायत का आगाज कर दिया है। इस बीच सहारनपुर में कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जो 3 कृषि कानून बनाए हैं वो राक्षस रूपी कानून हैं और यह किसानों को मारना चाहते हैं। यह कानून भाजपा के नेतृत्व के पूंजीपति मित्रों के लिए जमाखोरी के दरवाजे खोलेगा। हमारी सरकार बनेगी तो यह कानून खत्म हो जाएंगे।
इसके साथ प्रियंका गांधी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो कानून आपको पीसने के लिए नहीं बल्कि मदद के लिए बनेंगे। हम आपके जीवन के साथ राजनीति नहीं करेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 1955 में जवाहरलाल नेहरू ने जमाखोरी के खिलाफ कानून बनाया था, लेकिन इस कानून को भाजपा सरकार ने खत्म कर दिया है। यह नया कानून अरबपतियों की मदद करेगा और वह किसानों की उपज का मूल्य तय करेंगे। इसे साथ प्रियंका ने कहा कि किसानों को देशद्रोही कहने वाला और उसका मजाक उड़ाने वाला कतई देश भक्त नहीं हो सकता।

भीड़ को उकसाने का आरोपी इकबाल सिंह गिरफ्तार
किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में लाल किले पर हुई हिंसा मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का नाम इकबाल सिंह है, जिसे दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने इकबाल सिंह पर 50,000 रुपये का इनाम रखा था। इकबाल सिंह पर लाल किले पर भीड़ को उकसाने का आरोप है। इससे पहले पुलिस ने हिंसा के मास्टरमाइंड पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था। उसे घटना के 15 दिन बाद गिरफ्तार किया गया। दीप सिद्धू अभी 7 दिनों के रिमांड पर है। 3 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू्, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंट सिंह पर एक-एक लाख और जगबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह व इकबाल सिंह पर 50-50 हजार रुपये का इनाम रखा था।
दो दिन पहले क्राइम ब्रांच ने चंडीगढ़ से 50 हजार के इनामी सुखदेव सिंह को गिरफ्तार किया था। सोमवार रात को दीप सिद्धू को और मंगलवार देर रात को इकबाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। इकबाल सिंह फेसबुक पर लगातार लाइव होकर लोगों को भड़का रहा था। क्राइम ब्रांच की विशेष जांच टीम ने यह खुलासा किया है। वहीं इकबाल सिंह की गिरफ्तारी की बात पता चलते ही बुजुर्ग माता-पिता सन्न रह गए।