एक्टर राजीव कपूर को दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुंबई  बॉलीवुड से फिर एक दुखद खबर है, शोमैन राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर का आज निधन हो गया है। 58 वर्ष के राजीव कपूर को दिल का दौरा पड़ा। उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। राजीव के बड़े भाई और एक्टर रणधीर कपूर ने एक्टर के निधन की पुष्टि करते हुए कहा कि आज मैंने अपने सबसे छोटे भाई राजीव को खो दिया। डॉक्टर ने पूरी कोशिश की पर वह उसे बचा नहीं पाए। मालूम हो कि राजीव कपूर को लोग ‘राम तेरी गंगा मैली’ के एक्टर के रूप में पहचानते थे।


राजीव के निधन की पुष्टि उनकी भाभी और ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर ने भी की है, उन्होंने राजीव कपूर की तस्वीर को शेयर करते हुए RIP लिखा है। मालूम हो कि राजीव कपूर ने साल 1983 में फिल्म ‘एक जान हैं हम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन उन्हें पहचान मिली साल 1985 में आई उनकी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’से, फिल्म तो बड़ी हिट थी लेकिन इस फिल्म के बाद राजीव को बतौर हीरो सफलता हासिल नहीं हुई और इसके बाद वो बहुत कम फिल्मों में नजर आए।

इसके बाद उन्होंने प्रोडक्शन में कदम रखा और उन्होंने फिल्म ‘प्रेमग्रंथ’ का निर्माण किया था, जिसमें ऋषि कपूर और माधुरी दीक्षित ने लीड रोल प्ले किया था। मालूम हो कि राजीव कपूर के निधन से कपूर परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। एक साल के अंदर ही कपूर फैमिली में ये दूसरी मौत है। 30 अप्रैल 2020 को ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कहा था, वो कैंसर से पीड़ित थे।