पहली हार पर पोंटिंग बोले- उन्होंने हमें हर मोर्चे पर दी शिकस्त, हमारी ओर से कोई बहाना नहीं

अबुधाबी । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के रोमांच में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने पहली हार पर यह स्वीकारने कोई गुरेज नहीं किया कि सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में उन्हें सभी मोर्चों पर शिकस्त दी। उन्होंने पिच को भी दोषी ठहराने से इनकार करते हुए कहा कि जब उनकी टीम बल्लेबाजी कर रही थी तो यह बेहतर थी। यह दिल्ली कैपिटल्स की सत्र की पहली हार है। सनराइजर्स के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम मंगलवार रात हुए मुकाबले में सात विकेट पर 147 रन ही बना सकी। यह पूछने पर कि क्या हालात ने मैच में अंतर पैदा किया तो पोंटिंग ने जोर देते हुए कहा कि सनराइजर्स ने उनकी टीम की तुलना में योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू किया। 
पोंटिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हालात इतने अलग थे। मैदान बड़ा था, यहां स्क्वायर बाउंड्री बड़ी थी। लेकिन अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने हमें पछाड़ दिया।’ उन्होंने कहा, ‘हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए। सनराइजर्स ने शीर्ष क्रम में अच्छी साझेदारियां की और उन्होंने स्ट्राइक को अच्छी तरह रोटेट किया और कुछ खिलाड़ियों ने बड़े स्कोर बनाए। यह मैच में अंतर साबित हुआ।’ सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टॉ के अर्धशतक के अलावा राशिद खान की शानदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली की टीम को हराकर आईपीएल के 13वें सत्र में खाता खोला। 
दिल्ली कैपिटल्स के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के बारे में पोंटिंग ने कहा, ‘अगर कोई एक बल्लेबाज टिककर खेलता और बड़ा स्कोर बनाता, जैसे कोई खिलाड़ी 60 या 70 रन से अधिक की पारी खेलता तो संभवत: हम मैच जीत सकते थे।’ दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि दूसरी पारी में गेंद असमान गति से आ रही थी लेकिन पोंटिंग का मानना है कि हालात उनकी टीम की बल्लेबाजी के दौरान बेहतर थे। उन्होंने कहा, ‘आज देखने पर विकेट काफी अच्छा लग रहा था। इस पर थोड़ी घास थी, यह अच्छा और ठोस था। हमने देखा कि नई गेंद से अधिक उछाल नहीं मिल रहा था।’ पोंटिंग ने कहा, ‘वार्नर और बेयरस्टॉ ने हालात के अनुसार शुरुआत में काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने उस समय बाउंड्री हासिल की जब जरूरत थी, उन्होंने दो रन काफी शानदार तरीके से दौड़कर बनाए।’ उन्होंने कहा, ‘विकेट शायद दूसरी पारी में थोड़ा बेहतर था और ओस भी थी इसलिए हमारी ओर से कोई बहाना नहीं। उन्होंने हमें पछाड़ दिया।’