पत्रकारों को समय से सूचनाएं प्रेषित कराता है सूचना विभाग:जिलाधिकारी

जिला प्रशासन एवं सूचना  विभाग का समन्वय सामान्य व कुशल

मथुरा । सूचना विभाग मथुरा द्वारा केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार समय से किया जाता है।  तथा जिला प्रशासन के कार्यों एवं क्रियाकलापों के बारे में पत्रकारों को समय से समाचार एवं सूचनाएं प्रेषित कर दी जाती हैं।  और जिला प्रशासन एवं मीडिया में समन्वय स्थापित कराया जाता है। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया कि पत्रकारों से जिला प्रशासन एवं सूचना विभाग का समन्वय सामान्य एवं कुशल है और उनके द्वारा जिला प्रशासन की गतिविधियों के बारे में सूचनाएं समाचार पत्रों में प्रकाशित एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रसारित करा दी जाती हैं।
जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने बताया है कि सूचना विभाग में कार्यरत अपर जिला सूचनाधिकारी विनोद कुमार शर्मा एवं कंप्यूटर ऑपरेटर नारायण सिंह द्वारा कार्य अच्छा किया जा रहा है। इनके संबंध में पूर्व में कोई शिकायतें प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि श्रमजीवी पत्रकार यूनियन द्वारा जो शिकायत की गई है।  उसकी डिप्टी कलेक्टर राजीव उपाध्याय द्वारा जांच कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि उक्त यूनियन द्वारा पूर्व में सूचना विभाग के कार्यों के बारे में कभी कोई शिकायत नहीं की।
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बृजेश कुमार ने बताया कि सूचना विभाग में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर नारायण सिंह का कार्य सराहनीय है।  और उनके द्वारा कार्य को भली-भांति किया जाता है उन्होंने लोकसभा चुनाव में भी अच्छा कार्य किया गया है।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी ने बताया है।  कि सूचना विभाग के द्वारा समाचार तथा सूचनाओं का समय से अखबार में प्रकाशित करा दिया जाता है।  और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर भी प्रसारित करा दिया जाता है।  और उनके द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस होती हैं।  उनको भी समय से अवगत करा दिया जाता है। सूचना कार्यालय में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर नारायण सिंह ने लोकसभा चुनाव में एमसी एमसी कमेटी में अच्छा कार्य किया था।  और मुड़िया पूर्णिमा मेला अथवा कृष्ण जन्माष्टमी जैसे मेलों में भी सराहनीय कार्य किया है।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी ने बताया है।  कि सूचना विभाग के द्वारा समाचार तथा सूचनाओं का समय से अखबार में प्रकाशित करा दिया जाता है।  इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर भी प्रसारित करा दिया जाता है। उनके द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस होती हैं उनको भी समय से करा दिया जाता है।  सूचना कार्यालय में कार्यरत।  कंप्यूटर ऑपरेटर नारायण सिंह ने लोकसभा चुनाव में एमसी एमसी कमेटी में अच्छा कार्य किया था।  और मुड़िया पून: मेले अथवा कृष्ण जन्माष्टमी जैसे मेलों में भी  कार्य करता है।