सैमसंग अगले हफ्ते बाजार में ला रहा गैलेक्सी ए21एस, होगा 48एमपी रियर कैमरा

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने भारतीय बाजार में गैलेक्सी ए सीरीज का नया स्मार्टफोन उतारने की तैयारी कर ली है। एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अगले हफ्ते की शुरुआत में सैमसंग गैलेक्सी ए21एस स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। कम कीमत के साथ इस फोन में जबरदस्त फीचर्स शामिल किए गए हैं। 5000एमएएच की पावरफुल बैटरी और 48-मेगापिक्सल के क्वाड रियर कैमरा सेटअप होगा। इस फोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर पर उपलब्ध होगा। अगर फोन की कीमत की बात की जाए तो 15,000- 20,000 रुपये की रेंज में रखा गया है।
इस फोन को देखें तो ये इस सीरीज़ के पिछले स्मार्टफोन गैलेक्सी ए21 से काफी मिलता-जुलता है। ये फोन 2.0 जीएचजेड पर क्लॉक किए गए ऑक्टाकोर चिपसेट के साथ आता है। फोन में 6.5 इंच का इनफिनिटो-ओ डिस्प्ले और 5,000एमएएच की पावरफुल बैटरी शामिल है। इस लेटेस्ट सैमसंग फोन में एंड्रॉयड 10 बेस्ड वनयूएल कोर दिया गया है। इसे दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा रहा है। बेस वेरिएंट में 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज दूसरे वेरिएंट में 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज की सुविधा होगी। माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसकी मेमोरी को 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कस्टमर इसे तीन कलर व्हाइट, ब्लैक और ब्लू में में खरीद सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5.00 और एनएफसी शामिल है।
सैमसंग गैलेक्सी ए21एस के कैमरे की बात करें ये फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। सबसे पहले प्राइमरी कैमरा सेटअप पर नज़र डालें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ और 2 मेगापिक्सल का ही मैक्रो सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 13 मेगापिक्सल का पंच होल फ्रंट कैमरा दिया गया है। यानी कि ग्राहकों को मिड-रेंज फोन में कुल 5 कैमरे का एक्सपीरिएंस मिलेगा। फोन के सेंसर में फिंगरप्रिंट सेंसर को भी शामिल किया गया है। सैमसंग गैलेक्सी ए21एस इस साल लॉन्च होने वाला भारत में सैमसंग का चौथा ए-सीरीज़ डिवाइस होगा। इस साल के पहले लॉन्च में गैलेक्सी ए51, ए71 और गैलेक्सी ए31 शामिल हैं। स्ट्रैटेजी एनालिटिक्स के आंकड़ों के अनुसार, सैमसंग ए- सीरीज के फोन ने पिछले कुछ समय में भारत में अच्छा प्रदर्शन किया है। देश में लॉकडाउन में ढील के बाद बहुत सारे फोन मिड-रेंज सेगमेंट में आ रहे हैं। अगर 15,000 से 20,000 रुपए की रेंज वाले फोन की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी ए21एस की मार्केट में टक्कर रियलमी6 सीरीज़, रेडमीनोट 9 सीरीज़, और पोको एक्स2 के साथ रहेगी।