लॉक डाउन में बिक रही है अवैध शराब

ग्वालियर! कोरोनावायरस संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए जहां पूरे शहर में लॉक डाउन चल रहा है वही शराब और भांग की दुकानें भी बंद है लेकिन इसके बावजूद भी शहर में चोरी छुपे अवैध शराब का धंधा जोरों पर चल रहा है! चेकिंग के दौरान पुलिस आए दिन अवैध शराब बेचने वाले लोगों को पकड़ रही है लेकिन उसके बाद भी अवैध शराब के धंधे पर अंकुश नहीं लग रहा है!

सूत्रों की मानें तो अवैध शराब पर अंकुश लगाने में आबकारी विभाग पूरी तरह से फेल नजर आ रहा है! वहीं शहर में शराब की दुकानों से देशी-विदेशी शराब चोरी होने की भी मामले सामने आ रहे हैं! लॉक डाउन को करीब 1 माह होने को आया है इस दौरान जब शराब की दुकानें पूरी तरह से बंद है तो शहर में अवैध शराब कहां से आकर बिक रही है!

सूत्रों की मानें तो शराब की दुकानें बंद होने  के बाद भी सुरा प्रेमी अपनी तलब मिटाने की जुगाड़ कर ही लेते हैं! हालत यह है कि  शराब के शौकीन   कंठ तर करने के लिए लोग ₹50 वाला देसी शराब का क्वार्टर डेढ़ ₹100 में खरीद कर अपना नशा पूरा कर रहे हैं! शहर के कुछ इलाकों में तो देसी विदेशी शराब अवैध रूप से खुलेआम बिक रही है लेकिन उसके बावजूद भी पुलिस तथा आबकारी विभाग अवैध शराब के धंधे पर अंकुश  नहीं लगा पा रही है !