आगरा में संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 161 , आज आये नए केस

आगरा। कोरोना संक्रमण के प्रकोप से ताज नगरी को अभी राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही। हर रोज ये आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। आज बुधवार को 1 और नये केस सामनेआया हैं। आज के मामलों को मिला लिया जाये तो आगरा में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्‍या 149 हो गई है।
ताजनगरी में लॉकडाउन का दूसरा चरण शुरू होने के साथ ही प्रशासन ने कसरत भी तेज कर दी गई है। मंगलवार को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए मैसिव सैंपलिंग शुरू कर दी है। 40 हॉटस्पॉट जोन के हर एक व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है। इससे पूर्व मंगलवार देर रात एसएन हॉस्पिटल में उपचाररत एक व्‍यक्ति की मौत के चलते आगरा में अब कोरोना से मृतक संख्‍या चार पहुंच गई। वहीं मंगलवार शाम को आई रिपोर्ट के मुताबिक छह नए संक्रमित पाए गए। मंगलवार रात तक कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 148 थी, जोकि बुधवार सुबह आई नई रिपोर्ट के बाद सीधे 149 पर पहुंच गई।

करोना के लक्षण जैसे खांसी, जुकाम और बुखार से पीड़ित लोगों ली जानकारी कराई जा रही है। ऐसे लोगों की अलग से सूची तैयार हो रही है जो मरीजों के संपर्क में तो आए हैं। ऐसे लोगों को क्वारंटाइन कराया जा रहा है। जिन लोगों को खांसी- जुकाम की शिकायत है उन्हें होम क्वारंटाइन के आदेश दिए गए हैं। मंगलवार को थर्मल स्क्रीनिंग सुबह से शुरू हो गई थी और देर शाम तक चली।

मंगलवार देर रात्रि एक और कोरोना संक्रानित की मौत हो गई । 7 अप्रैल से एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना सिकंदरा क्षेत्र के अंतर्गत शास्त्रीपुरम ए ब्लॉक में आदर्श राठौर का इलाज एसएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। उनको कोरोना संक्रामक के चलते लाया गया था । जाँच में वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हांलाकि उनको अस्थमा था और प्रसाशन ने मौत की वजह अस्थमा अटैक बताया।
इधर केजीएमयू लखनऊ से मंगलवार शाम प्राप्‍त रिपोर्ट में छह नए लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि इनका इलाज कराया जा रहा है। साथ ही इनसे जुड़े लोगों की भी स्‍क्रीनिंग कराई जा रही है। अब तक आगरा में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 148 पहुंच गई। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में इसके संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन अतिरिक्‍त बैड और वेंटीलेंटर्स की भी व्‍यवस्‍था में जुटा है।

तब्‍लीगी मरकज से लौटे जमातियों में भी संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 70 हो गई है। पारस हॉस्पिटल से संबंधित मामले भी 23 पर पहुंच गए हैं। वहीं फतेहपुरसीकरी में संक्रमित 14 हैं। घटिया स्थित चिकित्‍सक से संबंधित मामले पांच हैं।

15 अप्रैल तक कुल 161 में हो चुकी है कोरोना की पुष्टि, 11 हुए ठीक, 4 की मौत