प्रधानमंत्री की अपील पर अक्षय कुमार ने 25 करोड़ तो रतन टाटा ने दिए 5 सौ करोड़ रूपए

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना के खिलाफ जारी जंग पर पल-पल नजर बनाए हुए हैं। आज उन्होंने देशवासियों से मदद की अपील की। इसके लिए पीएम केयर्स (PM-CARES)  फंड बनाया गया है जिसमें हर कोई स्वेच्छा से मदद कर सकता है। डोनेशन का काम घर बैठे डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई और RTGS/NEFT की मदद से किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी की अपील पर फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ दान देने की घोषणा की है। वहीं देश के जाने-माने उद्योगपति टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने ट्वीट कर टाटा की तरफ से 500 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की है अक्षय कुमार ने कहा कि अभी लोगों की जिंदगी सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। इसके लिए हमें पूरी कोशिश करने की जरूरत है। उन्होंने कहा- जान है तो जहां है।

रतन टाटा ने ट्वीट कर कहा है,” इस दौड़ में COVID 19 संकट सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। टाटा समूह की कंपनियां हमेशा ऐसे समय में देश की जरूरत के साथ खड़ी हुई है. इस समय देश को हमारी जरूरत अधिक है। वहीं पीएम मोदी की अपील पर IAS असोसिएशन ने पीएम केयर्स फंड के लिए 21 लाख दान की घोषणा की है। असोसिएशन के सभी मेंबर्स कम से कम एक दिन की सैलरी दान में देंगे।