तीन हत्याओं से दहला फ़िरोज़ाबाद

आयकर आयुक्त के पिता, किसान सहित तीन की निर्मम हत्या 
हत्याओं से थर्राया जनपद, कानून व्यवस्था की खुली पोल


फिरोजाबाद। जनपद में अलग अलग थाना क्षेत्रों के अन्तर्गत हुई तीन हत्याओं से  सनसनी फैल गयी । इन हत्याओं ने कानून व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। जनपद पुलिस की कार्यशैली पर तो सवालिया निशान लगा ही है साथ ही आमजन मानस में दहशत व्याप्त हो गयी है। वह अपने को असुरक्षित महसूस करने लगे है। थाना टूण्डला के गांव टूण्डली में आयकर आयुक्त के पिता के पिता की धारदार हथियार प्रहार कर हत्या कर दी तो वही थाना लाइनपार क्षेत्र में एक युवक की गुप्तांग काटकर हत्या कर दी गई। वही थाना फरिहा क्षेत्र में ससुराल में रह रहे प्रौढ़ किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल लायी है और मामले की जांच में जुट गयी है। 


थाना टूण्डला के गांव टूण्ड़ली निवासी नारायन सिंह (75) पुत्र शोभाराम सोमवार की सुबह टहलने के लिये घर से निकले थे। बताया जाता है कि इसके बाद वह लहूलुहान अवस्था में नाले में पड़े मिले। जानकारी के बाद परिजन उन्हें तत्काल उपचार के लिये टूण्डला के एफ एच मेड़ीकल कालेज ले गये। जहां चिकित्सक ने हालत नाजुक होने पर उन्हें आगरा रैफर कर दिया। आगरा ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी के बाद हड़कम्प मच गया। सूचना पर एसपी सिटी व सीओ टूण्डला मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल लेकर आयी। मृतक के तीन पुत्र थे। जिनमें बड़ा पुत्र पूर्व सभासद है। जबकि दूसरा पुत्र इनकम टैक्स विभाग में आयकर आयुक्त है तीसरा पुत्र खेती करता है। एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने बताया कि नारायण सिंह की हत्या हुई है। इस मामले की जांच की जा रही है। पुरानी रंजिश का मामला भी सामने आया है। जिन लोगों से रंजिश है उनके खिलाफ एक मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमें चार लोग जेल गये थे जो हाल ही में जमानत पर छूटकर आये थे। इस सम्बंध में थाना प्रभारी टूण्डला ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर महिला सहित चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। उनमें सूरज उर्फ छैनी, गजेन्द्र पुत्र निरंजन सिंह, जयप्रकाश पुत्र विजय सिंह व एक अज्ञात महिला शामिल है। मामले की जांच के साथ ही हत्यारोपियों की तलाश की जा रही है। 
दूसरी घटना में थाना लाइनपार क्षेत्र के रामनगर पुलिस चैकी के समीप सोमवार की सुबह एक लगभग 30 वर्षीय युवक का शव लहूलुहान अवस्था में पड़ा मिला। मृतक का गुप्तांग कटा हुआ था। पुलिस शव को अज्ञात के रूप में पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल लेकर आयी। जहां सूचना पाकर आये मृतक के परिजनों ने उसकी पहचान ध्यान सिंह पुत्र तूफान सिंह निवासी बसेहर इटावा के रूप में की है। परिजनों ने बताया कि मृतक ध्यान सिंह की ससुराल थाना बसई मौहम्मदपुर के गांव सोफीपुर में है। वह ससुराल में ही रहकर मेहनत मजदूरी करता था। इस सम्बंध में थाना प्रभारी लाइनपार ने बताया कि परिजनों ने अभी कोई तहरीर नही दी है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही की जायेगी । 
तीसरी घटना में जनपद एटा के जलेसर निवासी उमांशकर (50) पुत्र प्रेम सिंह की ससुराल थाना फरिहा के गांव नगला कांस में है। वह गांव बरथरा में आलू की खुदाई कर रहा था रविवार को खुदाई करने के बाद वह खेत पर ही सो गया। सुबह उसका शव ग्रामीणों ने खेत पर पड़ा देखा तो वह सन्न रह गये। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी। सूचना पर थाना पुलिस भी पहुंच गयी और षव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल लेकर आयी है। उमाशंकर की गोली मारकर हत्या की गई है। इस सम्बंध में एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि उमाशंकर की गोली मारकर हत्या की गई है। परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच की जायेगी।