गुजरात तस्करी हो रही 1 करोड़ की अवैध शराब पकड़ी

उदयपुर। जिले के खेरवाड़ा पुलिस ने एक करोड़ रूपए की अवैध शराब से भरे कंटेनर को पकड़कर बड़ी कार्यवाही की है। तस्कर अंग्रेजी शराब के 1216 कार्टन से भरा कंटेनर गुजरात लेकर जा रहा था। बताया जा रहा है कि आगामी होली उत्सव को लेकर गुजरात में इन दिनों तस्कर अवैध शराब का बड़ी मात्रा में स्टॉक कर रहे हैं। इसी कारण हरियाणा से शराब की तस्करी बढ़ गयी है।

एसपी कैलाश चन्द्र विश्नोई ने बताया कि कंटेनर चालक पीलीभीत, यूपी निवासी जावेद पुत्र अमीर अहमद को गिरफ्तार किया गया है। कंटेनर से अंग्रेजी शराब केे 1216 कार्टन बरामद हुए हैं। यह हरियाणा-पंजाब निर्मित अंग्रेजी ब्रांड की शराब है, इसकी बाजार कीमत करीब 1 करोड़ रूपए आंकी जा रही है। कंटेनर से कोई बिल्टी प्राप्त नहीं हुई है, आरसी जरूर मिली है। आरसी के जरिए कंटेनर मालिक तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है।

खेरवाड़ा थानाधिकारी भरत योगी ने बताया कि गिरफ्तार चालक को यह कंटेनर हरियाणा के करनाल टोल नाके पर किसी अन्य ड्राइवर ने दिया था। इसे कहा था कि उसे यह कंटेनर राजस्थान-गुजरात बॉर्डर तक पहुंचाना है, वहां से कोई दूसरा व्यक्ति कंटेनर लेगा। इस काम के उसे 50 हजार रूपए मिले थे। हालां कि गुजरात बॉर्डर पहुंचने से पहले ही कंटेनर को खेरवाड़ा पुलिस ने खेरवाड़ा और डूंगरपुर बॉर्डर पर पकड़ लिया। कंटेनर को पकड़ने में हेडकांस्टेबल नरेन्द्र सिंह और कांस्टेबल राकेश की विशेष भूमिका रही है।