मैनपुरी के कुरावली में हुआ डबल मर्डर, आठ माह की बच्‍ची भी मरणासन्‍न

मैनपुरी ।  गुरुवार रात मैनपुरी के थाना कुरावली के निजामपुर गांव में दंपत्ती की सिर कुचल कर  नृशंस हत्या कर दी गई। दंपत्ती की आठ माह की बच्ची भी मरणासन्न हालत में मिली। पुलिस को घटनास्थल से थोड़ी दूर पर खून से सनी वसूली मिली है। आशंका जताई जा रही  है कि हत्या के लिए वसूली का ही इस्तेमाल किया गया है।  घटना के बाद से मृतक का छोटा भाई भी गायब है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिगनेश शर्मा अपनी पत्नी गीता के साथ निजामपुर में रहते थे। दम्पति के कोई संतान नहीं थी इसलिये कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अपनी ससुराल पक्ष से एक आठ माह की बच्ची को गोद लिया था। ग्रामीणों ने बताया कि  घर के अंदर से बच्ची के रोने की आवाज आ रही थी । कोई घर से बाहर नहीं आया तो ग्रामीणों ने अंदर जाकर देखा। कमरे का नजारा देख  ग्रामीणों कि रूह कांप गई,  दम्पति के रक्तरंजित शव पड़े हुए थे। दोनों के  सिर को बेरहमी से  कुचला दिये गए था। पास ही बच्ची भी खून से लथपथ पड़ी  हुई थी। दोहोरे  हत्याकांड से  क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस को सूचना दी गई। ग्रामीणों और पुलिस ने बच्ची को सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां से उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया।
हत्याकांड कि सूचना पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए हैं।  फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड के साथ वारदात की जांच कर रहेे हैं । 

घटनास्थल की पड़ताल के दौरान पुलिस को मकान के पास में  एक खून से सनी वसूली(लकड़ी छिलने के काम आती है ) बरामद हुई। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि गांव में बिगनेश के साथ उसका भाई अवनेश भी रहता था जिसका उसकी पत्नी से झगड़ा चल रहा है।  उसकी पत्नी करीब आठ दिन पहले ही अपने चली गई थी।  कई दिनों से अवनेश अपने भाई के घर में ही रह रहा था। घटना के बाद से वह गायब है।

घटना के सभी पहलुओं की जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
अजय कुमार 
एसपी