एसपी सिटी एक्शन में, बिजलीघर चौराहे पर गुंडा वसूली पर की कार्रवाई

आगरा। बिजलीघर चौराहा पर एसपी सिटी द्वारा की गई कार्रवाई सराहनीय है, लेकिन भगवान टॉकीज चौराहे पर हो रही ठेकेदार के गुर्गों द्वारा वसूली जा रही गुंडा वसूली पर रोक लगायें। यहां तो आपकी पुलिस और ट्रैफिक भी आरोपों के घेरे में है। जिनकी छत्र छाया में ठेकेदार पनप रहा है।
बतादें कि बिजलीघर चौराहे पर गुंडा वसूली की शिकायत लगाातर एसपी सिटी को मिल रही थीं। गुरूवार दोपहर पुलिस फोर्स के साथ चौराहे पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर डाली। ऑटो पर लगीं पर्चियां देख एसपी सिटी ने लोकल पुलिस को आड़े हाथ लिया। इस छापामार कार्यवाही में सामने आया है कि बिजलीघर से खेरिया मोड़, बिजलीघर से कलेक्ट्रेट और बिजलीघर से मधुनगर चलने वाले ऑटो के मुख्य शीशे पर कुछ पर्चियां चिपकी हैं, जिनका रंग अलग-अलग है। बिजलीघर पर ठेकेदारी करने वाले गुंडा तत्व इन आॅटो चालकों की पर्ची के एवज में 100 लेते हैं और आॅटो को बे धड़क सड़क पर चलने का विश्वास दिलाते हैं।

 

गुंडा टैक्स वसूलने का खेल
बिजलीघर से खेरिया मोड़ चलने वाले ऑटो के मुख्य सीसे पर नीले रंग की पर्ची लगाई गई है। बिजलीघर से कलक्ट्रेट चलने वाले ऑटो के मुख्य शीशे पर नारंगी रंग की पर्ची है और बिजलीघर से मधु नगर चलने वाले ऑटो के मुख्य शीशे पर पीली पर्ची चिपकी है। ठेकेदार अलग-अलग रूट पर अलग-अलग तरीके की पर्चियां चिपका कर गुंडा टैक्स वसूल रहे हैं।

एसपी सिटी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि कुछ गुंडे ठेकेदारों के नाम सामने आए हैं। जांच के बाद चौथ वसूली का मुकदमा दर्ज कर किया जायेगा।