रेप पीड़िता के पिता की हत्या, दो कोतवाल व एक चैकी इंचार्ज निलम्बित

आईजी पहुंचे फिरोजाबाद, फरार आरोपी पर किया 50 हजार का ईनाम घोषित
हत्या के बाद गुस्साये परिजनों ने पुलिस अधिकारियों को सुनाई खरी खोटी
सोमवार देर सांय की गई थी हत्या 

फिरोजाबाद। रेप पीड़िता के पिता की सोमवार की देर सांय हुई हत्या के मामले में एसएसपी ने लापरवाही बरतने के आरोप में दो कोतवाल व एक चैकी इंचार्ज को निलम्बित किया है। इधर फिरोजाबाद पहुंचे आईजी ए सतीश  गणेश  ने रेप व हत्या के फरार आरोपी पर पचास हजार का ईनाम घोषित किया है। उन्होंने जल्द ही घटन के खुलासे का आश्वासन भी दिया है। 
थाना उत्तर क्षेत्र अन्तर्गत सोमवार की देर सांय एक अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना की जानकारी के बाद रात्रि को ही एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह व सीओ सिटी डाॅ अरूण कुमार अस्पताल पहुंचे तो गुस्साये परिजनों ने दोनों ही अधिकारियों का घिराव कर लिया और पुलिस अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई। उनका आरोप था कि अगस्त 2019 में मृतक की पुत्री के साथ षिकोहाबाद निवासी आचमन उपाध्याय ने बंधकर बनाकर रेप किया था। इस मामले में मृतक पिता पैरवी कर रहा था तथा फरार रेप का आरोपी उसे जान से मारने की धमकी दे रहा था। परिजनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निषान खड़े करते हुये आरोप लगाया था कि पुलिस पूरे मामले पर लापरवाही बरतती रही है और फरार रेप का आरोपी खुलेआम धमकी देता रहा। पुलिस से इस मामले की कई बार षिकायत भी की गई लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की। यही कारण है कि पिछले छः माह से रेप के आरोपी को गिरफ्तार नही किया गया। यदि पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भेज देती तो षायद यह घटना नही होती। पुलिस ने परिजनों को समझाबुझाकर षांत करते हुये षव को पोस्टमार्टम गृह में रखवाया और जल्द गिरफ्तारी का आष्वासन दिया। इधर घटना की गम्भीरता को लेकर एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने मंगलवार सुवह लापरवाही के आरोप में थाना प्रभारी उत्तर के ड़ी षर्मा, थाना प्रभारी षिकोहाबाद लोकेन्द्रपाल सिंह व चैकी इंचार्ज कोटला रोड़ को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। इस पूरे प्रकरण को लेकर आईजी आगरा ए सतीष गणेष फिरोजाबाद पहुंचे। उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर जल्द से जल्द घटना के खुलासे के निर्देष दिये है। आईजी ने बताया कि फरार रेप व हत्या के आरोपी पर पचास हजार का ईनाम घोषित किया गया है। गिरफ्तारी के लिये पांच टीमों का गठन किया गया है। इसके साथ ही हत्या में षाामिल अन्य आरोपियों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पूरे मामले की निगरानी एसएसपी फिरोजाबाद द्वारा स्वयं की जा रही है। 
इधर राष्ट्रवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने अस्पताल पहुंचे एसडीएम राजेष कुमार वर्मा को डीएम को सम्बोंधित एक ज्ञापन देकर 24 घंण्टे में रेप व हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की है। उनका कहना है कि मामले की सीबीआई जांच हो तथा नावालिग छोटे-छोटे बच्चों को 20 लाख रूपये की आर्थिक सहायता की मदद की जाये जिससे परिवार का लालन पालन हो सके।