दलित को मारकर शव पेड़ पर लटकाया

जैथरा/ अलीगंज। जैथरा थाना क्षेत्र के गांव नगला बिजू में एक दलित युवक को मार कर शव को  जामुन के पेड़ पर लटका दिया। पीड़ित परिवार प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए थाना जैथरा से लेकर उच्चाधिकारियों तक अपनी फरियाद करता रहा। तब जाकर कहीं 3 दिन बाद यानी कि 2 फरवरी की शाम को प्राथमिकी दर्ज की गई। जबकि मामला 29 जनवरी का है |
पीड़ित परिवार का आरोप है कि आरोपी चंद्रपाल के यहां जुआ होता है इसलिए वह हमेशा पुलिस के संपर्क में रहता है और स्थानीय पुलिस को महीनादारी भी देता है इसलिए पुलिस इस मामले को आत्महत्या मान रही थी। 
मृतक की पत्नी सीमा का कहना है मनोज  कुमार जुआँ में एक डेढ़ लाख रुपया जीता था जिसकी वजह से चंद्रपाल और उसके साथियों ने शराब पिलाकर हमारे पति की हत्या करा दी।
मामला दरअसल 29 जनवरी बसंत पंचमी दिन बुधवार का है। थाना जैथरा क्षेत्र के ग्राम नगला विजू में मनोज जाटव को पैसों के लालच में चंद्र पाल उर्फ चंदू निवासी नगला सुमिरत उसके साथी नन्हे उर्फ बंडा निवासी वीरपुरा ने हत्या कर शव को जामुन के पेड़ पर लटका दिया। मनोज अक्सर चंद्रपाल के घर जुआ खेलने जाया करता था जब देर रात मनोज अपने घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने काफी खोजबीन की, सुबह शौच के लिए जा रहे ग्रामीणों ने देखा कि गले में रस्सी पड़ी हुई थी तथा पैर व  घुटना जमीन पर रखे हुए थे। जिससे साफ जाहिर होता है कि ऐसी स्थिति में आत्महत्या तो नहीं की जा सकती। 
इस पूरे मामले पर जांच अधिकारी, क्षेत्राधिकारी अजय भदौरिया ने कहा कि दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।