विधायक रामप्रताप सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेले का किया शुभारंभ

बौबी कुशवाहा
बरहन


आगरा/बरहन। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरहन पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का उद्घाटन किया गया। विधायक रामप्रताप सिंह चौहान ने फीता काटकर शुभारंभ किया। स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ देने के लिए सुबह से ही डॉक्टरों की टीम स्वास्थ केंद्र पर पहुंच गई।

रविवार को बरहन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एत्मादपुर विधायक रामप्रताप   सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का फीता काटकर शुभारंभ किया।सुबह से ही डॉक्टरों की टीम स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच गई सैकड़ों की संख्या में मरीज स्वास्थ्य केंद्र पर परीक्षण के लिए पहुंचे।डॉक्टरों द्वारा मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर सभी को दवाइयां दी गई।एत्मादपुर विधायक रामप्रताप सिंह चौहान ने बताया मुख्य मंत्री आरोग्य मेले के तहत स्वास्थ्य  से पीड़ित मरीजों को उपचार का निशुल्क लाभ दिया जा रहा है।फरवरी के माह में प्रत्येक रविवार को इस मेले लाभ ग्रामीण ले पायेगें। एत्मादपुर स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉक्टर राजवीर सिंह ने बताया बरहन स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा अहारन स्वास्थ्य केंद्र पर भी यह मेला लगाया गया है। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए महिला डॉक्टर तैनात कराई गई है। सभी मरीजों को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।हरी सब्जी और पौष्टिक आहार आदि की प्रदर्शनी लगाकर महिलाओं को स्वस्थ रखने के लिए जागरूक किया।
इस मेले में बरहन स्वास्थ्य केन्द्र पर डॉक्टर राजवीर सिंह के नेतृत्व में डॉक्टर योगेश अग्रवाल, डॉक्टर अमित अग्रवाल, लेडी डॉक्टर सूची रानी गुप्ता, डॉक्टर अजित यादव, आईएमए की तरफ से बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर आर एस कपूर, फिजिशियन डॉक्टर बॉबी अग्रवाल, पैरामेडिकल चिरंजी लाल, डॉक्टर अजय शर्मा, डॉक्टर सत्य प्रकाश, चद्रं पाल सिंह एस टी एस आदि मौजूद रहे।