कोहरे के कारण नहर में गिरे दंपति, पति की मौत


आगरा। घने कोहरे का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। घने कोहरे के कारण रविवार देर रात बाइक सवार बुजुर्ग दंपती बाइक सहित नहर में गिर पड़े। बाइक सवार दंपति की चीखपुकार सुनकर मौके पर मौजूद लोगों ने दौड़ लगाई। ग्रामीणों ने नहर में कूद कर महिला को तो बचा लिया लेकिन उसके पति को नहीं बचा पाए। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया। महिला के परिजन भी मौके पर पहुँच गए। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी और रेस्क्यू ऑपेरशन शुरू कर दिया।

रविवार रात तक रेस्क्यू ऑपेरशन चलता रहा और सोमवार को भी जारी रहा। कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस व रेस्क्यू टीम ने सोमवार दोपहर नहर से महिला के पति के शव को बरामद कर लिया। मामला थाना ताजगंज क्षेत्र के देवरी नहर का है। बताया जाता है कि इरादत नगर के फूलपुर निवासी मुकेश (55 वर्ष) अपनी पत्नी आशा के साथ सदर के राजपुर चुंगी में रहने वाले बेटे के यहांं आये थे। रविवार की देर रात पति-पत्नी बाइक से घर लौट रहे थे। कोहरा अधिक होने के कारण मुकेश को नहर दिखाई नही दी और वे दोनों बाइक सहित देवरी नहर में गिर गए। पास ही अलाव तापते ग्रामीणों ने जैसे ही दंपती की चीखपुकार सुनी वे मदद के लिए दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने तत्‍परता दिखाते व समय रहते महिला को तो नहर से निकाल लिया लेकिन तब तक नहर के तेज बहाव के साथ मुकेश बह गए।

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्कयू के लिए टीम बुलाकर नहर में मुकेश को खोजना शुरू किया लेकिन कोई सफलता नही मिली। पुलिस ने सोमवार को भी मुकेश को ढूढने के लिए आपरेशन चलाया। दोपहर बाद मुकेश का शव बरामद कर लिया गया है। मुकेश के शव मिलने से परिवार में कोहराम मच गया।