कैदियों की मदद के लिए आगे आया कल्याणम फाउंडेशन

 सर्दी से बचाव के लिए बांटे स्वेटर

आगरा। सर्दी का मौसम सबसे ज्यादा बीमारी  लेकर आता है। इस मौसम में  बुजुर्गों और बच्चों को देखभाल संबसे अधिक करनी होती है। इन तीनों के लिए इस मौसम में खास सावधानी की आवश्यकता है। विशेषकर जो लोग हार्ट के मरीज हैं उनके लिए सर्दी का मौसम खतरे की चेतावनी लेकर आता है। ऐसे में शहर की वरिष्ठ समाज सेवी व कल्याणम फाउंडेशन की अध्यक्ष का ध्यान उन गरीब व मजदूर लोगों की मदद के लिए गया जो इस गलन वाली सर्दी में भी सर्दी में पूरी तरह से दबे ढके नही है। ऐसे लागों की मदद के लिए पहले भी कल्याणम फाउंडेशन समय समय पर कार्य करते रहता है।
शनिवार को कल्याणम फाउंडेशन द्वारा जिया जेल में सजा काट रहे गरीब व असाहय कैदियों के लिए सर्दियों से बचने के लिए सेंट्रल जेल में कपडेÞे वितरित किये गये। शहर में सड़क किनारे रहने वाले गरीब मजदूरों व असाहय लोगों की मदद के लिए पहले भी कल्याणम फाउंडेशन समय समय पर काम करते आया है।
 शनिवार को भी फाउंडेशन ने शहर में कई जगह फुटपाथों पर रहने वालें लागों को ऊनी कपड़े बांटे। कल्याणम फाउंडेशन की अध्यक्ष प्रतिमा भार्गव ने बताया कि अचानक बढी सर्दी को देखते हुए फुटपाथ पर रहने वाले गरीब व असाय लोगों की मदद के साथ साथ जेल में बन्द कैदियों के लिए भी करीब 300 गर्म बनियान पेन्ट शर्ट वितरित किये गये है। उन्होने बताया कि इससें पहले कल्याणम फाउंडेशन द्वारा जिला जेल में सजा काट रही महिलाओं को शॉल वितरण किया गया । अध्यक्ष प्रतिमा भार्गव ने बताया कि संस्था समय समय पर जेल में कार्य करती रहती हैं । जेल में कुछ बुजुर्ग महिलाये भी है,और शीत ऋतु का आगाज हो चुका है ऐसे में महिलाओं को ठंड से बचने हेतु 200 शॉलों का वितरण किया गया था।
 इस दौरान डी.आईं.जी जेल संजीव त्रिपाठी जी , जेलर  एस.पी. मिश्रा जी कल्याणम फाउंडेशन की रजनी भार्गव, प्रतिमा भार्गव, रत्ना अस्थाना, भावना अस्थाना, अलका भार्गव, अंशु भार्गव, सिम्मी भार्गव आदि लोग उपस्थित रहे।