सरकारी गोदाम से सचिव कर रहा कालाबाजारी


ग्रामीणो ने की उपजिलाधिकारी से शिकायत
बाजार की दुकानो को बेची सरकारी खाद
किसानो को सरकारी रेट से महंगी मिल रही यूरिया 

रवि परिहार 

पिनाहट । कस्बा के बाजार मे एक सरकारी गोदाम से सचिव द्वारा खुलेआम यूरिया की कालाबाजारी की जा रही है। किसानो को सरकारी रेट से भी अधिक पैसे लेकर यूरिया बेचा जा रहा है।

साधन सहकारी समिति पिनाहट से सरकारी यूरिया की नगद बिक्री चल रही है।सचिव राजेन्द्रसिह द्वारा किसानो को नगद बिक्री कर यूरिया बेचा जा रहा है।जिसमें सचिव द्वारा सरकारी रेट से अधिक पैसे किसानो से बसूला जा रहै है।गांव पडुआपुरा निवाही किसान प्रेमसिह भूरीसिह मोहनसिंह व रनसिह ने बताया कि उन्होने इसी सरकारी गोदाम से मंगलवार को से यूरिया खरीदा सचिव राजेन्द्र ने उनसे 280 रुपये प्रति कट्टा के पैसे लिये उन्होने बताया कि हमने सचिव से कहा कि सरकारी रेट कम है लेकिन सचिव ने कहा कि इसी रेट से मिलेंगे लेने है तो लो नही भागो वही बतादेकि यूरिया की सरकारी रेट 266 रुपये प्रति कट्टा की है।सचिव खुलेआम कालाबाजारी कर रहा है। इन सभी किसानों ने उपजिलाधिकारी बाह से फोन पर सचिव की शिकायत की।

बतादेकि इसी गोदाम से सचिव द्वारा सरकारी यूरिया कस्बा के दुकानदारों को भी बेचा जा रहा है जो दुकानदार यहां से खरीदकर अपनी दुकानो पर बेच रहै है इस तरह सरकारी मिल खुलेआम बाजार की दुकान पर भी बिक रहा है।वही उपजिलाधिकारी बाह अवधेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि किसानो ने फोन पर शिकायत की है।लिखित शिकायत मिलने पर कार्यवाही की जायेगी।