व्हाट्सएप लेकर आया मीडिया बंडलिंग फीचर, फोटो और वीडियो अब नए तरीक से होंगी शेयर

नई दिल्ली (जेएनएन)।  इंस्टैंट मैसेजिंग व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए मीडिया बंडलिंग फीचर लॉन्च किया है। फिलहाल यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है। जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा। इस फीचर के तहत एक से ज्यादा फोटोज और वीडियोज को बंडल के तौर पर अपने दोस्तों के साथ शेयर किया जा सकता है। इसका मतलब जब भी कोई यूजर एक से ज्यादा फोटोज या वीडियोज को एक दूसरे से शेयर करेगा तो वो दूसरे यूजर को एक साथ बंडल के रूप में दिखाई देंगे। साथ ही कंपनी ने कॉल स्क्रीन में कुछ बदलाव किए हैं।

कॉल स्क्रीन में हुआ बदलाव:

पहले व्हाट्सएप वीडियो कॉल के दौरान राइड स्वाइप कर कॉल रीसीव की जाती थी। वहीं, अब ऊपर की तरफ स्वाइप कर कॉल रीसीव की जाती है। यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन में ही उपलब्ध कराया गया है। जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाएगा।

इसके अलावा व्हाट्सएप एक और फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फीचर के जरिए यूजर्स व्हाट्सएप पर अपने दोस्तों के साथ हर फॉर्मेंट की फाइल को शेयर कर पाएंगे। इसे ग्रुप में भी सेंड किया जा सकेगा। माना जा रहा है कि यह व्हाट्सएप में एक बड़ा बदलाव होगा। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स पीडीएफ, वर्ड, स्प्रेडशीट्स और स्लाइड्स जैसी फाइल को ग्रुप्स और अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर कर पाएंगे। व्हाट्सएप फिलहाल इस फीचर को टेस्ट कर रहा है। इस फीचर को कब तक जारी किया जाएगा इसके बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। अभी व्हाट्सएप के iOS वर्जन पर 128 एमबी, एंड्रायड वर्जन पर 100 एमबी और व्हाट्सएप वेब पर 64 एमबी तक की फाइल को शेयर कर सकते हैं।