नीदरलैंड में डच पीएम मार्क रूट से की मुलाकात पीएम मोदी ने ..

नई दिल्ली, एएनअाई। 

अमेरिका की दो दिवसीय यात्रा के बाद पीएम मोदी मंगलवार सुबह नीदरलैंड पहुंचे। डच प्रधानमंत्री मार्क रूट ने हेग में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया। जोरदार स्वागत के बाद पीएम मोदी और डच प्रधानमंत्री ने एक साझा बयान भी जारी किया। बयान के दौरान मोदी ने जोरदार स्वागत के लिए डच प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।
मोदी ने कहा "पूरे प्रतिनिधिमंडल के जोरदार स्वागत के लिए मैं आपको धन्यवाद देता हूं। इस यात्रा का निर्णय का फैसला बहुत ही कम समय में लिया गया और जिस तरह से इसे संगठित किया गया उसके लिए आपके नेतृत्व को धन्यवाद कहूंगा। नीदरलैंड की मदद के कारण ही भारत ने पिछले साल मिसाइल प्रद्योगिकी नियंत्रण व्यवस्था की सदस्यता हासिल की। धन्यवाद।"
वहीं इस साझा बयान में डच पीएम ने कहा "भारत एक वैश्विक आर्थिक शक्त बन गया है। हमारे पास भारत को पेशकश के लिए काफी कुछ है। भारत और नीदरलैंड के बीच साल 1947 में मजबूत संबंध बने थे बीते सालों में ये संबंध और मजबूत हुए हैं। आज भारत और नीदरलैंड कई क्षेत्रों, व्यापार, पर्यावरण, कृषि जैसे कई क्षेत्रों में एक साथ काम कर रहे हैं।"
सीईओ से मिलेंगे पीएम मोदी
नीदरलैंड के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में वर्किंग लंच का आयोजन करेंगे। इसके बाद मोदी नीदरलैंड के बड़ी कंपनी के CEOs से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री इसके बाद डच राजा और रानी से मुलाक़ात करेंगे। शाम को मोदी भारतीय जनसमुदाय को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद मोदी भारत के लिए रवाना हो जायेंगे।
पीएम मोदी ने कल अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी।जिसके बाद दोनों देशों ने साझा बयान जारी करते हुए आतंकवाद के खात्मे पर खासा जोर दिया था।