ब्रिटेन में लेखक ने चबाई अपनी किताब, गलत की ब्रिटेन चुनाव नतीजों की भविष्यवाणी

ब्रिटेन में एक लेखक टीवी शो के दौरान अपनी पुस्तक चबा गया. ऐसा उसने इसलिए किया क्योंकि उसने संसदीय चुनाव में लेबर पार्टी के 38 फीसदी से कम वोट हासिल करने की उसकी भविष्यवाणी की थी. लेकिन उसकी ये भविष्यवाणी गलत साबित हो गई.

बता दें कि यूनिवर्सिटी ऑफ केंट के प्रोफेसर मैथ्यू गुडविन, व्हाइ ब्रिटेन वोटेड टू लीव यूरोपियन यूनियन के सह-लेखक हैं. इन्होंने पिछले महीने ट्वीट किया कि मैंने यह नहीं सोचा था कि जेरेमी कोर्बिन की लेबर पार्टी को आठ जून के चुनाव में 38 फीसदी वोट मिलेगें. बहरहाल, चुनाव में लेबर पार्टी को 40.3 फीसदी वोट हासिल हुए. इससे पहले उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था, कि मैं यह ऊंचे स्वर में कह रहा हूं. मुझे नहीं लगता कि लेबर पार्टी को 38 फीसदी वोट मिलेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनको इतने वोट मिल गए तो मैं अपनी नई पुस्तक खुशी-खुशी खा जाऊंगा. लेकिन उनकी ये भविष्यवाणी गलत साबित हो गई. इसके बाद चुनावी परणाम आने पर लेबर पार्टी के समर्थकों ने गुडविन पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या हुआ उनकी भविष्यवाणी का. इस बात से वे बहुत उदास हुए.

अपनी बात पर खरे उतरे गुडविन
गुडविन एक न्यूज के शो में शामिल हुए. वहां  उनसे पूछा गया कि क्या वह अपनी बात पर खरा उतरेंगे. जो उन्होंने कहा था क्या वो उसे पूरा करेंगे. उनसे पूछा गया कि वो क्या अपनी किताब के पन्ने फाड़ेगें और चबाएगें. फिर क्या था इतना सुनते ही उन्होंने अपनी किताब निकाली और उसे चबा गए. इसके बाद स्काई न्यूज के एक प्रोड्यूसर ने ट्वीट करके बताया कि कि गुडविन ने किताब के पन्नों को चबाया था पर निगला नहीं था. 

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरो के लिए जाएं  www.agrabharat.in पर ..