सरकारी स्कूल में समर कैंप लगाकर प्रदेश का पहला स्कूल बना प्राथमिक विद्यालय रजपुरा

मेरठ .. गर्मियाँ शुरू होते ही विभिन्य निजी और सामाजिक संस्थान बच्चों के लिया समर कैंप का आयोजन करते है. आज इसी क्रम में प्राथमिक विद्यालय रजपुरा भी शामिल हो गया है. निजी स्कूल संचालक तो इस तरह का आयोजन के एवज में बच्चों से शुल्क लेते है पर प्राथमिक विद्यालय रजपुरा में प्रथम बार इस तरह का आयोजन किया जा रहा है वो भी बिलकुल निशुल्क, और इसका श्रय जाता है विद्यालय की प्रधानाध्यापिका पुष्पा यादव को. 

आज इस कैंप का उद्घाटन खंड शिक्षा अधिकारी भारत भूषण त्यागी, ग्राम प्रधान विपिन  चौधरी और प्रधानाध्यापिका पुष्पा यादव ने सयुंक्त रूप से किया.


इस मौके पर ब्लॉक अध्यक्ष दुष्यंत भारद्वाज NPRC सतयवीर सिंह, प्रधाध्यापिका सीमा चौहान, अमिता शर्मा के साथ समस्त स्टाफ शामिल थे.


प्रधानाध्यापिका पुष्पा यादव ने बताया कि इस कैंप का आयोजन 15  मई से शुरू किया जा चूका है और या 20  मई तक चलेगा जिसमें बच्चों को स्पोर्ट्स, योग, कढ़ाई, सिलाई, कुकिंग, मेहंदी, सेल्फ पार्लर कोर्स, रंगोली आदि सिखाया जायेगा. 
कम्प के समापन पर पूल पार्टी और डांस होगा. प्रधानाध्यापिका पुष्पा यादव ने बताया कि इस कैंप के माध्यम से गॉव के सभी बच्चों को विद्यालय से जोड़ने का प्रयास किया जायेगा.