गिडगिडता रहा व्यापारी, लताडती रही पुलिस, मिली बेटे की लाश

-10 लाख की फिरौती के लिए साथियों ने करदी युवक की हत्या
-छह दिन से लापता था पेडा व्यापारी का पुत्र
मथुरा। व्यापारी पुलिस के आगे गिडगिडाता रहा, पुलिस दुत्कारता रहा। फिर व्यापारी को मिला अपने बेटका का शव   छह दिन से लापता पेड़ा व्यापारी के पुत्र का शव पोखरनुमा गड्ढे में बोरी में बंद मिला। लापता युवक के ही दो साथियों ने 10 लाख रुपये की फिरौती के लालच में उसकी हत्या कर दी। 10 दिसंबर की शाम को बांके बिहारी मंदिर के पास जंगलकट्टी क्षेत्र निवासी अनुज शर्मा पुत्र पुरुषोत्तम शर्मा को घर से दो साथी युवक बुलाकर ले गए। तभी से लापता युवक के पिता पेड़ा व्यापारी पुरुषोत्तम शर्मा परिजनों के साथ उसकी तलाश कर रहे थे। वहीं पुलिस ने घटना की गुमशुदगी दर्ज कर युवक की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस लापता युवक की मोबाइल डिटेल के आधार पर इन युवकों तक पहुंची। इन युवकों ने ही आखिरी बार उसे फोन कॉल किया था। शनिवार की रात को पुलिस ने गौरानगर कॉलोनी निवासी लोकेश पुत्र जगदीश हलवाई और उसका दूसरा साथी पानीघाट निवासी लखन पुत्र हरिमोहन को पकड़ा। कड़ी पूछताछ करने के बाद भी शातिर युवक रविवार को पुलिस को अनुज शर्मा की हादसे में मौत की झूठी कहानी सुनाकर गुमराह करने की कोशिश कर रहे थे। कई घंटे की मशक्कत के बाद दोनों साथियों ने अनुज की हत्या कर उसकी लाश ठिकाने लगाना कबूला। पुलिस को दोनों साथियों की निशानदेही पर पानीघाट क्षेत्र स्थित मैत्री विधवाश्रम के पीछे पानी से भर गड्ढे से बोरी में अनुज का शव बरामद हुआ। सीओ सदर राकेश कुमार तिवारी ने बताया कि पिछले छह दिन से लापता अनुज की हत्या उसके दो साथी लोकेश और लखन ने की है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद किया है।
पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार युवक लोकेश और लखन ने बताया कि 10 दिसंबर की शाम को अनुज शर्मा को अपने साथ लाए थे और तीनों साथियों ने शराब पीने का प्लान बनाया। पानीगांव के ठेका से शराब खरीदी और वहीं पी। शराब पीने के बाद वह वृंदावन के पानीघाट क्षेत्र स्थित मैत्री वृद्धाश्रम के पीछे लखन के खेत पर गए। खेत पर बनी झोपड़ी में भी बची शराब पीने के बाद पहले से बनाए प्लान के अनुसार लोकेश ने तमंचे से दो गोली अनुज को मारी। एक गोली माथे में और दूसरी गोली उसके सिर में लगी। इससे मौके पर ही अनुज की मौत हो गई।
हत्यारोपी लखन ने बताया कि अनुज का मर्डर करके उसके परिजनों से 10 लाख रुपये लेने की योजना बनाई थी। इसके लिए 10 दिसंबर से एक माह पहले 3500 रुपये में तमंचा और एक हजार रुपये के चार कारतूस वृंदावन से ही खरीदे थे। दोनों साथियों ने योजना बनाई कि अनुज का मर्डर करके उसके परिजनों को फोन कर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगेंगे। परिजनों से 10 लाख मिल जाने पर पांच-पांच लाख रुपये बांट लेंगे।
 
24 घंटे में 4 हत्याएं 1 मरणासन्न
घटना 1- देर रात राया थाना इलाके के गंगा नगला के पास की घटना, मजदूरी कर घर वापस लोट रहे 22 वर्षीय युवक की लाठी डंडों से पीटकर अज्ञात बदमाशों ने की हत्या, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम, घटना की जांच में जुटी पुलिस,
 
घटना 2- 30 वर्षीय युवक का पेड़ से लटका मिला शव, परिजनों ने हत्या की जताई आशंका, थाना जमुनापार इलाके के श्यामा पुरम कॉलोनी की घटना, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को लिया कब्जे में, घटना की जांच में जुटी पुलिस..।
 
घटना 3 -फांसी के फंदे से लटका मिला 35 वर्षीय युवक का शव। मृतक के बंधे थे दोनांे हाथ, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका,  राया थाना इलाके के परसा गढी की घटना,
घटना स्थल पर पहुँची पुलिस घटना की जांच में जुटी..।
 
घटना 4 -मरणासन्न अवस्था में गांव के बाहर पडा मिला युवक।  थाना जमुनापार क्षेत्र्ा में विजय सिहं पुत्र जीवन सिहं निवासी नगला तेजा सिहोरा थाना जमुनापार मथुरा ने प्रतिवादी पूरन पुत्र थाना निवासी सिहोरा थाना जमुनापार मथुरा आदि पांच के खिलाफ भाई दिनेश सिंह द्वारा उधार के पैसे मांगने को लेकर गाली गलौज कर लाठी सरिया व धारदार हथियार से जान से मारने की नियत से मारपीट करना जिससे गम्भीर चैटंे आई हैं।