किसान विरोधी नीति पर काम कर रही है भाजपा: टिकैत

किसान विरोधी नीति पर काम कर रही है भाजपा: टिकैत
-23 सितम्बर को हरिद्वार से शुरू होगा किसान आंदोलन दो अक्टूबर को दिल्ली पहुचेंगे किसान
मथुरा। देश का प्रधानमंत्री अगर आज किसान का नाम लेता है तो यह किसान आंदोलन की देन है। देश में इस समय एक बड़े किसान अंदोलन की जरूरत, भारतीय किसान यूनियन यह आंदोलन शुरू करने जा रहा है। ये बातें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मीडिया सैंटर पर मीडिया से बात करते हुए कहीं। 
राकेश टिकैत ने पत्रकारों के सवालों के जबाव मे कहाकि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकारें किसान विरोधी नीति पर काम कर रही हैं। किसानों के लिए इन सरकारों के पास कोई ठोस कार्ययोजना नहीं है। किसान आंदोलन राजनीति नहीं है, हमारी राजनीति में कोई साझीदारी नहीं है, अभी एक बड़ा आंदोलन 23 सितम्बर को हरिद्वार के चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत घाट से शुरू हो रहा रहा है। पदयात्रा दो दिल्ली पहुंचेगी। किसान तो वोट देने वाला अब एक बड़ा आंदोलन 23 सितम्बर से शुरू होगा। कर्जा मांफी पूरे देश में हो। स्वामीनाथ आयोग की रिपोर्ट पूरे लागू हो। 10 साल पुराने ट्रेक्टर और डीजल इंजन सरकार ने बंद करने की बात कही है, यह बहुत खतरानक कदम है। जिस हिसाब से बिजली के रेट बढ़ाये गये हैं यह भी चिंता का विषय है। बड़े आंदोलन की रूपरेखा भी इसी से बनेगी। महेंद्र सिंह टिकैत के विचार आज भी हमारे बीच जिंदा हैं हम उन्हें लेकर चल रहे हैं। किसान की आमदनी दोगुनी करने की बात तो सरकार कर रही है, लेकिन सरकार इसके लिए फर्मूला क्या अपना रही है यह भी बताये। हम सरकार को बहुत दिन से केंद्र की सरकार को बोल रहे हैं। प्रदेश सरकार से भी कहा गया है। मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ने का स्थानीय लोगों का फैसला था। जिस हिसाब से डीजल की वृद्धि हुई है दुर्भाग्यपूर्ण है। नेपाल में भी 15 रुपये सस्ता है, दुनियां में कहीं भी इस तेजी से रेट नहीं बढ़े हैं।
राष्ट्रीय महेंद्र सिंह चोरोली, प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन, प्रदेश प्रवक्ता पवन खड़ाना, राष्ट्रीय महासिचव राजपाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष बुद्धा सिंह प्रधान, आगरा मंडल अध्यक्ष गजेंद्र परिहार, जिलाध्यक्ष राजकुमार तौरम, यतेंद्र सिकरवार, जिला उपाध्यक्ष जुगेन्द्र सिंह, मंडल सचिव ओमवीर तांगर, मीडिया प्रभारी दलवीर विद्रोही आदि उनके साथ मौजूद थे। 
 
तीन दिवसीय किसान चिंतन शिवर में लिया भाग
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता मथुरा में तीन दिवसीय किसान चिंतन शिविर में भाग लेने आये हुए थे। भारतीय किसान यूनियन के किसान भवन 
 
फोटो-02यूपीएच मथुरा06
चित्र परिचय-मीडिया सैंटर पर अपने समर्थकों के साथ भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत।