बरसात में बिजली गुल, गुस्साएं लोगों ने एसडीओ को धुना

 
 
 
 
 
कोमल सोलंकी 
 
बरसात में बिजली गुल, गुस्साएं लोगों ने एसडीओ को धुना
-ऊर्जा मंत्री के गृहजनपद में बारबार हो रही विद्युत विभाग के अधिकारियों की मजामत
-कभी चैकिंग टीमों को पीटा जा रहा है तो कभी कार्यालय में अंधर घुस कर अधिकारियों की मजामत हो रही है
मथुरा। बरसात में विद्युत व्यवस्था चरमरा गई। कई घंटों तक बिजली गुल रही। इस बीच कुछ लोग गुस्से में एसडीओ राया के कार्यालय पहुंच गये। कुछ देर की बातचीत के बाद इन लोगों ने एसडीओ के साथ मारपीट शुरू कर दी और कार्यालय में जमकर उत्पात मचाया। लोगों ने कार्यालय के फर्नीचर को भी तोड़ डाला, रात का वक्त होने के चलते कार्यालय में कर्मचारी कम थे ऐसे में बीचबचाव भी नहीं हो सका। सूचना मिलने पर मौके पर राया थाने की पुलिस पहुंच गई। 
बताया जा रहा है कि एसडीओ समर्थ श्रीवास्तव के साथ मारपीट करने वाले लोग किसी गैस्ट हाउस से आये थे। एसडीओ ने बताया कि आफिस में आये लोगों ने विद्युत आपूर्ति की जाकनारी की और मारपीट शुरू कर दी। कागजात भी फाड़ दिये। 
 
नवादा आफिस में घुस कर धुन डाले थे विद्युत अधिकारी
थाना हाइवे क्षेत्र में मंगलवार को नवादा आॅफिस में घुस कर दबंगों ने जेई सहित दूसरे कर्मचारियों को धुन डाला। हद तो तब हो गई जब थाना हाइवे में शिकायत दर्ज करने पहुंचे जेई की नामजद तहरीर के बाद भी पुलिस ने तत्काल कोई कार्यवाही करने की बजाय जांच करने की बात कह कर विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों को चलता कर दिया। इस दौरान  न प्रमुख सचिव का आदेशों और न ऊजार्मंत्री के तेवरों का कहीं कोई असर दिखा। 
नवादा बिजली घर पर तैनात अवर अभियंता सतेन्द्र यादव  ने बताया कि शासन के आदेशों के अनुशार नवादा में गांव बिजार्पुर पर में टीम चैकिंग की, चार पांच मकानों में टीम ने बिजली चोरी पकड़ी,  नवादा कार्यालय पर आकर पुलिस को तहरीर देने की तैयारी कर रहे थे कि इसी दौरान आधा दर्जन से अधिक लोग आये और उनके तथा दूसरे कर्मचारियों के साथ मारपीट कर डाली, जाते समय जान से मारने की धमकी भी गये। 
 
बिजली चोरी में सात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
अवर अभियंता उपकेंद्र गोविंद गनर ने धारा 135 विद्युत अधिनियम के तहत देवेन्द्र पुत्र सुरेश निवासी सराय आजमाबाद थाना हाइवे सहित सात लोगों के खिलाफ  बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। विद्युत चैकिंग टीम ने 24 जुलाई को करीब 5.30 बजे चैकिंग के दौरान बिजली चोरी पकड़ी थी। 
 
फोटो-27यूपीएच मथुरा05
चित्र परिचय-एसडीओ कार्यालय पर मारपीट की घटना की सूचना पर मौजूद पुलिसकर्मी।