भाकियू ने किया आरपार की लड़ाई का ऐलान

भाकियू ने किया आरपार की लड़ाई का ऐलान
-किसानों की शिकायतों को तवज्जो नहीं मिलने से आहत है भाकियू
-गौकुल बैराज लक्ष्मीगार्डन पर हुई बैठक में लिया गया फैसला
मथुरा। भारतीय किसान यूनियन ने अब आरपार की लड़ाई का ऐलान किया है। किसानो की शिकायतों को तवज्जो नहीं मिलने और किसान दिवस की उपेक्षा से आहत भाकियू ने कई बार चेतावनी दी लेकिन अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं मिला। 
मथुरा में किसानों को नहर रजवाहों से खेतों की सिंचाई को पानी नहीं मिल रहा, भारतीय किसान यूनियन ने रविवार को बैैैठक कर आंदोलन की चेतावनी दी है। साथ ही संगठन के विस्तर पर चर्चा हुई।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राजकुमार तोमर ने कहा कि मथुरा जनपद में किसानों की कोई सुनने बाला नहीं। खेती किसानी में आड़े आ रही समस्याओं को भी सरकारी विभागों में नहीं सुना जा रहा। जिला प्रशासन किसानों की समस्याओं का संज्ञान लेने में रुचि ही नहीं ले रहा। भारतीय किसान यूनियन किसानों का शोषण बर्दास्त नही करेगी। आवश्यकता पडने पर शासन प्रशासन से भी अगर टकराना पड़ा तो भी हम पीछे नहीं हटेंगे।
कहा कि मथुरा जनपद के नहर रजवाहे सूखे पड़े हैं, खेतों में धान की रोपाई का समय है। लेकिन उन्हें पानी नहैं मिल रहा। भारतीय किसान यूनियन ने बार बार सींचई विभाग के साथ साथ जिलाधिकारी को इस समस्या से अवगत भी कराया जा चुका है। बलदेव रजवाह में तो पिछले एक माह से पानी नही आ रहा किसान सिंचाई नहीं कर पा रहे। जबकि 9 जुलाई को सिंचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ने भी किसानों को आश्वाशन दिया था कि एक हफ्ते में पानी दे दिया जाएगा। लेकिन समय पूरा होने के बाद भी पानी अभी तक नहीं छोड़ा गया। बिगत बुधवार को बलदेव,मांट, नॉहझील, गोवर्धन के आक्रोशित किसानों ने भाकियू के नेतृत्व में विकास भवन पर आयोजित किसान दिवस का बहिष्कार कर तीखी नाराजगी भी जता चुके है। आज शनिवार को भारतीय किसान यूनियन एक बार फिर रजवाहों में पानी समस्या को हल कराने को जिलाधिकारी को ज्ञापन दे अंतिम चेतावनी दी है । कहा है कि अगर दो दिन में सूखे पड़े रजवाहा में पानी नहीं आया तो अब भाकियू आर पार की लड़ाई लड़ेगा। बताया जा रहा है कि इसे लेकर कल भाकियू एक बैठक कर आंदोलन की रणनीति भी तय करेगा। इस मौके पर मंडल अध्यक्ष गजेंद्र परिहार, रामबतार,जगदीश परिहार, छम्मी लाल, देवेंद्र रघुबंसी, मीडिया प्रभारी चौधरी दलबीर सिंह, डॉ ओमबीर राणा सोनू प्रधान , अजय सरपंच, रिंकु प्रधान , आदि लोग प्रमुख रूप से मौजूद रहे। 
 
फोटो-22यूपीएच मथुरा08
चित्र परिचय-लक्ष्मीगार्डन गोकुल बैराज रोड पर बैठक को संबोधित करते भाकियू जिलाध्यक्ष राजकुमार तौमर।