दो बुलियन कारोबारियों पर आयकर विभाग का छापा

दो बुलियन कारोबारियों पर आयकर विभाग का छापा
- नोटबंदी के दौरान किया था जबर्दश्त टर्नओवर
मथुरा। नोटबंदी के दौरान करोड़ों के टर्नवोर से चर्चा में आये बुलियन कारोबारियों के यहां आयकर विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है। इसी दौरान आगरा में भी कई कारोबारियों के यहां छापेमारी हुई, दोनों जगह एक साथ कार्यवाही को भी कारोबारी लेनदेन से जोड़ कर देखा जा रहा है। 
आयकर विभाग की जांच टीम के निदेशक के नेतृत्व में अफसरों की टीम ने मथुरा में आरएस बुलियन सहित दो कारोबारियों के घर व प्रतिष्ठान पर छापामार कार्रवाई की। ये छापा गुरूवार सुबह छह बजे मारा गया। अफसरों की एक दर्जन से अधिक अलग अलग टीमों की इस कार्रवाई से शहर के सराफा कारोबारियों में हड़कंप मच गया। आरएस बुलियन नोटबंदी के दौरान नकद बिक्री का करोड़ों रूपया बैंकों में जमा करने के बाद भी सुर्खियों में आया था। इनके गऊघाट स्थित प्रतिष्ठान और आवास पर सुबह छह बजे आयकर विभाग की टीम पहुंची। यहां इससे पहले ईडी, सीबीआई, ईओडब्लू की टीमें भी पड़ताल कर चुकी है। दूसरा बुलियन कारोबारी प्रशांत सिल्वर आॅनार्मेंट है जिसके यहां से आरएस बुलियन ने अपने अभिलेखों में खरीद दर्शा रखी है। बताया गया कि आयकर विभाग ने आगरा में भी सराफा कारोबारियो के यहां कार्रवाई की है। उनके यहां खरीद बिक्री के लिंक पता चलने के बाद मथुरा में दोनों कारोबारियों के घर प्रतिष्ठान पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।
आरएस बुलियन की एक जांच जीएसटी कार्यालय में भी चल रही है जिसमें खरीद और बिक्री के बिलों के सत्यापन के साथ ही नोटबंदी के दौरान अचानक बढ़े टर्नओवर के कारणों को खोजा जा रहा है।