होलीगेट मथुरा का हृदय स्थल है इसे संवारे-श्रीकांत शर्मा

अवैध निर्माण मिले तो अभियंता को आॅन स्पॉट करें सस्पेंड
 
मथुरा। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने होलीगेट पर अधिकारियों के साथ जनता के बीच पहुंच कर होलीगेट क्षेत्र की जनसमस्याओं को समझा और उन्हें दूर करने के मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश दिये। इसके बाद कलेक्ट्रेट सभागार में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए कहा कि गरीब पीड़ित को न्याय अवश्य मिलना चाहिए। सभी अपने दायित्वों का ईमानदारी से निर्वहन करें, यदि निचले स्तर पर शिकायतें हैं तो उन्हें सुधार लें अन्यथा शासन की मंशा के अनुरूप कार्य न करने वाले अधिकारियों को बख्सा नहीं जायेगा। उन्होंने होलीगेट का निरीक्षण करते हुए कहा कि ये शहर का हदय स्थल है, इसे शहर का सबसे खूबसूरत स्थल बनाना है।बैठक में मंत्री ने सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जों को लेकर कड़ा रूख अपनाते हुए कहा कि जहां भी सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे पाये जायें उन्हें तत्काल उखाड़ फेंके इसके लिए किसी की सिफारिश नहीं की जायेगी। उन्होंने एमवीडीए उपाध्यक्ष से कहा कि बिना नक्शा पास हुए निर्माण नहीं होना चाहिए। संबंधित क्षेत्रवार अवर अभियंता की जिम्मेदारी तय कर दी जाय कि यदि उसके क्षेत्र में ऐसा कोई कार्य शुरू हो रहा है तो उसे शुरूआत में ही रूकवा दिया जाय। अन्यथा अवैध रूप से निर्माण होने के लिए संबंधित अवर अभियंता को जिम्मेदार मानते हुए आॅन द स्पॉट सस्पेंड किया जाय।
तीर्थ स्थल घोषित हो चुके क्षेत्रों में शराब व मांस की दुकानों पर पूर्णरूप से प्रतिबंध रहेगा। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अवैध पार्किंग स्थलों के संबंध में कहा कि ऐसे संचालकों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाय। उन्होंने सफाई व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि राउण्ड द क्लॉक सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाय और उनकी उपस्थिति को समय-समय पर क्रॉस चेक किया जाय। निर्धारित ड्रेस में कार्य न करने वाले सफाई कर्मियों के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाय।
होलीगेट का स्थलीय निरीक्षण करते हुए कहा कि बेतरतीव लटकते हुए तारों को व्यवस्थित करायें तथा ट्रान्सफार्मर को व्यवस्थित कराएं। ये शहर का ह्रदय स्थल है इसे खूबसूरत बनाना है। निरीक्षण के दौरान मेयर डॉ. मुकेश आर्यबन्धु, जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी, ब्रजतीर्थ विकास परिषद के सीईओ नगेन्द्र प्रताप सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।