ब्रिटेन के शाही विवाह के मेहमानों की सूची में सभी होना चाहते हैं शामिल

लंदन... शीतकालीन ओलंपिक, चैंपियन लीग या सुपर बाउल को भूल जाइये। वर्तमान में असली मुकाबला यह है कि ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और मेगन मार्कल के विवाह समारोह में कौन कौन आमंत्रित होगा। ब्रिटेन में सभी की नजर विवाह के लिए एक शाही टिकट पर है। 

ब्रिटेन के हेवीवेट मुक्केबाज एंटोनी जोशुआ ने कहा कि 19 मई को विंडसर कैसल जाने के लिए उन्हें अपने उच्चस्तरीय प्रशिक्षण में बाधा आना भी अच्छा लगेगा। जोशुआ ने हैरी के साथ अपनी एक तस्वीर ट्वीट करते हुए सवाल किया, ‘‘क्या एक बेस्ट मैन की जरूरत है? मैं अभी भी अविवाहित हूं।’’ 

हालांकि वास्तविक मेहमान सूची को अति गोपनीय रखा जा रहा है और कार्यक्रम जारी रहने तक हो सकता है कि उसे सार्वजनिक नहीं किया जाए। यद्यपि उसके बावजूद इसको लेकर अटकलें लगाया जाना जारी है। 

हालांकि हैरी और मार्कल अपने विवाह में राजकुमार चार्ल्स और लेडी डायना स्पेंसर द्वारा बुलाये गए मेहमान जितने मेहमान नहीं बुलाएंगे। राजकुमार चार्ल्स और लेडी डायना स्पेंसर ने 1981 में लंदन के सेंट पॉल्स कैथेड्रल में 3500 मेहमानों को आमंत्रित किया था। हैरी और मार्कल ने उस वेस्ट मिनिस्टर अबे को विवाह स्थल के तौर पर परहेज किया जहां हैरी के भाई राजकुमार विलियम और केट मिडलटन ने 2011 में हुए अपने विवाह 1900 मेहमानों को आमंत्रित किया था।  हैरी और मार्कल का विवाह स्थल विंडसर कैसल स्थित सेंट जॉर्ज चैपल है जहां मात्र 800 मेहमानों की मेहमानवाजी की जा सकती है। इसलिए मेहमानों की सूची बनाना बहुत मुश्किल होगा।