भारत-अमेरिका संबंधों के लिए अनंत संभावनाएं : निक्की हेली

वाशिंगटन... अमेरिका की एक शीर्ष राजयनिक ने कहा है कि अमेरिका और भारत के बीच बढ़ते संबंधों को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि इस द्विपक्षीय संबंध के लिए संभावनाएं अनंत हैं। आर्थिक तथा प्रशासनिक सुधारों को आक्रामक तरीके से आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने बेहद सफल भारतीय अमेरिकियों के चुनिंदा समूह को संबोधित किया और कहा कि ट्रंप प्रशासन ने भी इसी तरह का अभियान चलाया है।
अमेरिका में भारतीय राजदूत नवतेज सिंह सरना के आवास पर मंगलवार को आयोजित भोज में हेली ने कहा कि दो लोकतंत्र जिनके बीच इतने सारे एक समान मूल्य हैं उनका साथ काम करना मायने रखता है। इस भोज में देशभर से आए शीर्ष के कुछ भारतीय-अमेरिकी लोग शामिल हुए।
सरना ने एक दिन बाद  कहा राजदूत हेली को अपनी भारतीय जड़ों पर जो गर्व है उसे देख हमें हमेशा खुशी महसूस होती है। वह भारत-अमेरिकी संबंध को बहुत महत्व देती हैं और अमेरिका की राजनीतिक में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। ’हेली ने कहा कि जब वह ट्रंप प्रशासन का हिस्सा बनीं तब से वह अमेरिका-भारत संबंधों को बहुत मजबूत होता देखना चाहती थीं जैसा कि ‘‘ बीते दो राष्ट्रपतिकालों में नहीं था। ’उन्होंने कहा, ‘‘ मेरे खयाल से संभावनाएं अनंत हैं।’हेली ने कहा कि मोदी भारत में सुधारों और बदलावों को आक्रामक तरीके से बढ़ावा दे रहे हैं।